Home » राजनीति » INX Media Case: Former Finance Minister Chidambaram, cell number 15 of Tihar, given these facilities
 

INX मीडिया केस: तिहाड़ के सेल नंबर 15 में पूर्व वित्त मंत्री चिदंबरम, दी गई हैं ये सुविधाएं

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 September 2019, 10:18 IST

INX मीडिया केस में आरोपी पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम दिल्ली स्थित तिहाड़ के जेल नंबर 7, वार्ड नंबर 2 और सेल नंबर 15 में 19 सितंबर रहेंगे. यह परिसर की अन्य जेलों की तुलना में सुरक्षित माना जाता है. इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार एक सूत्र ने कहा कि चिदंबरम को छह कंबल, एक पंखा और एक वेस्टर्न टॉयलेट उपलब्ध करवाया गया है.

चिदंबरम से पहले उनके बेटे कार्ति चिदंबरम, रतुल पुरी (मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के भतीजे) क्रिश्चियन मिशेल जेम्स और अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी चॉपर डील मामले में एक आरोपी, राजीव सक्सेना और दीपक तलवार को उसी जेल में रखा गया था.

रिपोर्ट के अनुसार जेल नंबर 7 में दो तरह के सेल हैं. सुरक्षा खतरे को ध्यान में रखते हुए चिदंबरम को एक अलग सेल में रखा जाएगा जहां वह अदालत के आदेश के अनुसार वेस्टर्न शौचालय का उपयोग कर सकते हैं. वह जेड-सुरक्षा के तहत एक रक्षक हैं और जेल नंबर 7 में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है, जहां 800 कैदी हैं. 

अदालत ने चिदंबरम को अपनी दवाएं जेल में ले जाने की अनुमति दी है. जेल के एक अधिकारी ने कहा कि चिदंबरम को रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक पेश किया जाएगा. अधिकारी ने कहा “हम सभी कैदियों को सुबह 6 बजे बाहर आने की अनुमति देते हैं और उन्हें दो बिस्कुट के साथ चाय परोसी जाती है. नाश्ते से पहले उन्हें योग और प्रार्थना करनी होती है. सुबह 8 से 9 बजे के बीच नाश्ता परोसा जाता है और इसके लिए उन्हें एक कतार में आना पड़ता है.

चिदंबरम अपने परिवार के सदस्यों से कुछ विशिष्ट पुस्तकें प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन केवल अगर उन्हें जेल अधीक्षक द्वारा अनुमति दी जाती है. उनके वकीलों के अलावा, उनके परिवार के या दोस्तों के बीच अधिकतम 10 लोग रोज उनसे मिल सकते हैं.

कश्मीर से 370 हटाने के बाद ट्विटर ने सस्पेंड किये 333 पाकिस्तानी ट्विटर अकाउंट

First published: 6 September 2019, 10:06 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी