Home » राजनीति » Israeli PM Netanyahu and his wife tried Bapu Charkha, netanyahu india visit, road show ahmadabad
 

इजराइली पीएम नेतन्याहू और उनकी पत्नी ने बापू के चरखे पर आजमाए हाथ

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 January 2018, 17:04 IST

भारत की छह दिन की यात्रा पर आए इजराइल के प्रधानमन्त्री बेंजामिन नेतन्याहू ने गुजरात के अहमदाबाद में कड़ी सुरक्षा के बीच प्रधानमंत्री मोदी के साथ रोड शो किया. रोड शो के दौरान सड़क के दोनों तरफ हजारों लोग कतारबद्ध खड़े थे. पीएम मोदी के गृह राज्य पहुंचने पर इजराइली प्रधानमंत्री और उनकी पत्नी सारा कार से सरदार वल्लभभाई पटेल हवाईअड्डे से निकले.

इस दौरान सड़क के किनारे करीब 50 मंच बनाये गये थे जहां से अतिथियों के स्वागत के लिये विभिन्न राज्यों से आये कलाकार अपनी प्रस्तुति दे रहे थे. शानदार तरीके से सजाई गयी सड़क के दोनों तरफ भारत और इजराइल के झंडे लिये बड़ी संख्या में लोग कतारबद्ध खड़े थे. मोदी और नेतन्याहू ने हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन स्वीकार किया. करीब आठ किलोमीटर का सफर तय करने के बाद महात्मा गांधी के साबरमती आश्रम पर यह रोड शो खत्म हुआ.

आश्रम में गांधी के घर हृदय कुंज में मोदी ने उन्हें गांधी का कमरा और उनके द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली चीजें दिखाईं.

नेतन्याहू और उनकी पत्नी ने बापू के चरखे पर भी हाथ आजमाया. इस बीच भारत और इजराइल की दोस्ती पर पाकिस्तान ने कड़ा बयान दिया है. पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ ने कहा कि भारत और इजरायल की बढ़ती नजदीकी के बावजूद पाकिस्तान अपनी रक्षा खुद कर सकता है.

आसिफ ने कहा कि इजरायल उस हिस्से पर कब्जा करने की कोशिश कर रहा है जो मुस्लिमों का है, यह ठीक वैसे ही है जैसे भारत कश्मीर में मुस्लिमों की जमीनों पर कब्जा कर रहा है। इजरायल और भारत का मकसद एक ही है.

First published: 17 January 2018, 17:04 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी