Home » राजनीति » J&K ex-CM Farooq Abdullah heckled during Eid prayers in Srinagar for chanting 'Jai Hind' as tribute to Atal Bihari Vajpayee
 

ईद की नमाज के दौरान फारूक अब्दुल्ला पर फेंका गया जूता, लगाया था 'भारत माता की जय' का नारा

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 August 2018, 18:02 IST

जम्मू एवं कश्मीर के पूर्व सीएम व नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला के खिलाफ श्रीनगर में बुधवार को एक मस्जिद में ईद की नमाज के दौरान नारेबाजी हुई. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उन पर जूता भी फेंका गया. हजरतबल दरगाह में ईद की नमाज शुरू होते अब्दुल्ला के खिलाफ नारेबाजी की गई. नारेबाजी करने वाले लोगों ने अपने जूते हाथ में ले लिए और 'शर्म करो', 'शर्म करो' और 'आजादी' के नारे लगाए. जिसके बाद अपना भारी विरोध देखते हुए फारूक को नमाज स्थल से वापस लौटना पड़ा.

रिपोर्ट की माने तो उनके खिलाफ नारे लगाने वाले पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के लिए दिल्ली में आयोजित प्रार्थना सभा में अब्दुल्ला द्वारा 'भारत माता की जय' और 'जय हिंद' का नारा लगाए जाने पर लोग नाराज थे. गौरतलब है कि अटल के लिए हुई प्राथना सभा में सभी दलों के नेता शामिल हुए थे.

इस दौरान अब्दुल्ला ने कहा था कि 'अगर अटल को याद रखना है तो उस देश को बनाओ जिसमें प्रेम इतना हो कि दुनिया झुकने आ जाए इस देश के सामने, कि ये देश है जो प्रेम बांटता है. वो प्रेम बांटिए, वही हमारी सबसे बड़ी श्रद्धांजलि होगी''.

उन्होंने कहा ''मुबारक इस धरती को जिसने अटल को पैदा किया .मैं खुशी से ये कहता हूं मुझे भी उसने एक वक्त दिया. मैं भी इस आदमी को समझ सका.' यही नहीं अटल के लिए इस प्रार्थना सभा में जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की हुकूमत 'सभी के दिलों पर थी'.

ये भी पढ़ें : Kerala Floods: बाढ़ के बाद केरलवासियों पर आई ये बड़ी विपदा, घरों में जाने से डर रहे लोग

First published: 22 August 2018, 17:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी