Home » राजनीति » Jai Shri Ram slogans raised in by bjp mp in Parliament after Ram Nath Kovind's swearing in the president of india.
 

रामनाथ कोविंद के शपथ ग्रहण में लगे 'जय श्री राम' के नारे

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 July 2017, 14:57 IST
(DDNewsHindi twitter account)

दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र भारत के 14वें राष्ट्रपति के रूप में मंगलवार को रामनाथ कोविंद ने राष्ट्रपति पद की शपथ ली. भारत के चीफ जस्टिस जगदीश सिंह खेहर ने उन्हें संसद भवन के सेंट्रल हॉल में राष्ट्रपति पद की शपथ दिलाई. कोविंद के शपथ ग्रहण के दौरान कई भाजपा सांसदों ने जय श्री राम के नारे लगाए.

हालांकि अभी ये पता नहीं लगा है कि ये नारे किसने लगाए हैं. रामनाथ कोविंद पहले ऐसे राष्ट्रपति हैं जो कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के बैकग्राउंड से आते हैं. शपथ के बाद निवर्तमान राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने पारंपरिक रूप से कुर्सी का आदान-प्रदान करते हुए कोविंद को जिम्मेदारी सौंपी.

संसद भवन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी, लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री डॉक्टर मनमोहन सिंह और पूर्व राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल समेत तमाम सांसदों और नेताओं की मौजूदगी में शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया गया.

रामनाथ कोविंद केंद्र में सत्ता संभाल रही एनडीए की तरफ से उम्मीदवार थे. 20 जुलाई को आए नतीजों में रामनाथ कोविंद ने यूपीए की उम्मीदवार मीरा कुमार को बड़े अंतर से हराया था. रामनाथ कोविंद को कुल वोट 10,98903 में से 702044 मिले, जबकि मीरा कुमार को 367314 वोट मिले. राष्ट्रपति बनने के लिए कोविंद को 5,52,243 वोट चाहिए थे.

First published: 25 July 2017, 14:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी