Home » राजनीति » jaipur: PM Modi will meet about 2.5 lakh beneficiaries of several central government schemes
 

PM मोदी की रैली के लिए सिर्फ परिवहन पर 7.23 करोड़ खर्च करेगी राजस्थान सरकार

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 July 2018, 12:27 IST

प्रधानमंत्री केंद्र सरकार की योजनाओं के लगभग 2.5 लाख लाभार्थियों से शनिवार को जयपुर में मिलेंगे. एक रिपोर्ट की माने तो राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी सरकार 7 जुलाई को होने वाली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इस रैली के लिए परिवहन पर 7.23 करोड़ रुपये खर्च कर रही है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इसके अलावा भोजन और रहने की व्यवस्था जैसी अन्य सुविधाओं पर खर्च अलग है. इस रैली के जरिए पीएम स्मार्ट सिटी पहल शुरू करेंगे. इन लाभार्थियों के लिए परिवहन, भोजन और आवास की व्यवस्था की जा रही है. राज्य सरकार राजस्थान ने राज्य के विभिन्न हिस्सों से लोगों को लाने के लिए 5,579 बसों की व्यवस्था की है.

इसके लिए सरकार ने बाड़मेर जिला प्रशासन को 24.10 लाख रूपये आवंटित किए हैं और जिला कलेक्टरों से प्रधानमंत्री के आयोजन के लिए 5,000 लाभार्थियों को भेजने के लिए कहा है. इस रैली के लिए भरतपुर जिला प्रशासन ने पांच लाभार्थियों का चयन किया है जो पीएम मोदी से बात करेंगे. रिपोर्ट के अनुसार लाभार्थियों को सवालों के जवाब देने के लिए प्रशिक्षित किया जा रहा है, जिनमे से एक मंजू देवी ने इसमें भाग लेने से इनकार कर दिया.

कांग्रेस का दावा लाभार्थी हैं बीजेपी वर्कर 

मंजू देवी ने कहा, "राजकुमारी स्कीम के तहत मेरी बेटी के जन्म के बाद मुझे 2,500 रुपये की दो किस्तें मिल गईं है. मुझे मोदी को सकारात्मक जवाब देने के लिए कहा गया था और कोई सवाल न पूछने के लिए कहा गया था. इसी तरह कुम्हेर ब्लॉक के बेलारा कला गांव के निवासी उमराव सिंह जैसे अन्य लाभार्थियों ने स्वीकार किया कि प्रशासन ने उन्हें प्रशिक्षित किया है. राजस्थान के सूचना प्रौद्योगिकी के उप निदेशक सत्यनारायण चौहान ने पुष्टि की है कि पांच लोगों को प्रशिक्षित किया गया है.

इस मामले में अब कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि लाभार्थियों में से सभी भाजपा के समर्थक हैं. पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गेहलोत ने कहा, "चुनाव वर्ष में लाभार्थियों के नाम पर भाजपा कार्यकर्ताओं की भीड़ इकट्ठा कर रही है. हालांकि राजस्थान पंचायती राज मंत्री राजेंद्र राठौर ने आरोपों का खंडन किया है.

ये भी पढ़ें : अयोध्या विवाद: सुप्रीम कोर्ट में चीफ जस्टिस की अध्यक्षता वाली बेंच आज से मामले की फिर करेगी सुनवाई

First published: 6 July 2018, 12:19 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी