Home » राजनीति » Jammu and Kashmir: BJP's ally Sajjad Lone also in custody, wife can bid - take big decision
 

जम्मू-कश्मीर : BJP के सहयोगी रहे सज्जाद लोन भी हिरासत में, पत्नी बोलीं- ले सकते हैं बड़ा निर्णय

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 August 2019, 10:55 IST

जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाने के बाद से कई कश्मीरी नेताओं को हिरासत में लिया गया है. हालही में जम्मू-कश्मीर में बीजेपी-पीडीपी सरकार में शामिल पीपल्स कांफ्रेंस के प्रमुख सजाद लोन को हिरासत में लिया गया है. इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार उनकी पत्नी ने कहा कि सरकार के इस फैसले के बाद उनके पति कुछ कड़े निर्णय ले सकते हैं. सज्जाद लोन को जम्मू-कश्मीर में बीजेपी-पीडीपी सरकार में मंत्री बनाया गया था.

लोन की पत्नी असमा खान लोन ने बताया कि 370 हटाने से जनता की चेतना पर बड़ा प्रभाव पड़ा है. सज्जाद लोन को श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर में हिरासत में लिया गया है. सज्जाद लोन के पिता अब्दुल गनी लोन 2002 में आतंकवादियों द्वारा मारे गए थे और लोन नवंबर 2014 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिले थे. उन्होंने मोदी को अपना बड़ा भाई कहा था और विधानसभा चुनाव के बाद पीडीपी-भाजपा गठबंधन में उन्हें भाजपा के कोटे से मंत्री बनाया गया था.

एनसी और पीडीपी ने पिछले साल आम चुनावों का बहिष्कार करने का फैसला किया था जबकि पंचायत और स्थानीय निकाय चुनावों के संचालन में लोन ने अहम भूमिका निभाई थी. लोन ने जम्मू और कश्मीर अनुच्छेद 370 हटाने का कड़ा विरोध किया था और उन्हें श्रीनगर में सर्वदलीय बैठक में भी देखा गया था. रिपोर्ट के अनुसार पत्नी असमा लोन ने याद करते हुए कहा कि उन्होंने 4 अगस्त को आखिरी बार उनसे बात की थी.

PM मोदी का ऐलान- जम्मू-कश्मीर को लेकर सरकार के पास है एक और बड़ा प्लान

First published: 12 August 2019, 10:48 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी