Home » राजनीति » Jammu And Kashmir: Election Commission gets angry at governor GC Murmu for state polls remark
 

जम्मू कश्मीर के LG ने कहा- परिसीमन के बाद होंगे राज्य के चुनाव, इलेक्शन कमीशन ने जताई नाराजगी

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 July 2020, 16:02 IST

Jammu And Kashmir: केंद्र शासित प्रदेश बनाए जाने के बाद जम्मू-कश्मीर अपने पहले विधानसभा चुनाव की राह देख रहा है. इस बीच कश्मीर के LG जीसी मुर्मु के एक बयान ने बवाल मचा दिया है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के उप-राज्यपाल जीसी मुर्मू ने कहा है कि राज्य में परिसीमन के बाद चुनाव कराए जा सकते हैं.

चुनाव आयोग ने उप-राज्यपाल के इस बयान पर कड़ी नाराजगी जताई है. चुनाव आयोग ने मंगलवार को कहा कि चुनाव आयोग के अलावा दूसरी संस्थाएं ऐसे बयान देने से बचें. आयोग ने कहा कि ऐसा करना आयोग के संवैधानिक अधिकार का उल्लंघन करने के बराबर है. चुनाव आयोग ने साफ लहजों में कहा कि चुनाव की तारीखों को लेकर फैसला बस आयोग करेगा.

राजस्थान: SC जाने के मूड में मायावती, बोलीं- CM गहलोत को सबक सिखाने के लिए सही वक्त का था इंतजार

चुनाव आयोग का कहना है कि चुनाव कराने के लिए बहुत सी चीजें दिमाग में रखनी पड़ेंगी. जम्मू-कश्मीर का  नक्शा तैयार करना, वहां का मौसम आदि देखना पड़ेगा. इसके अलावा इलाके में तनाव की स्थिति तथा स्थानीय त्योहारों को भी ध्यान में रखने के बाद चुनाव की तारीखें तय की जाएंगी. वहीं अब कोरोनावायरस भी एक अलग चिंता है.

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में साल 2018 के बाद से कोई सरकार नहीं बनी है. भारतीय जनता पार्टी ने तब सत्ता में बैठी महबूबा सरकार से अपना गठबंधन तोड़ लिया था. इसके बाद उसे केंद्र शासित प्रदेश का दर्जा दे दिया गया. इसके बाद राज्य में परिसीमन का काम चल रहा है.

भयावह: बिना हेलमेट के निकला था युवक, पुलिसकर्मी ने बाइक की चाभी निकाल माथे में घोंपी

ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी, मोबाइल में बस एक क्लिक से पता चल जाएगा सामान असली है या नकली

First published: 28 July 2020, 16:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी