Home » राजनीति » Jammu and Kashmir: FM channels stalled, only songs are being played
 

जम्मू-कश्मीर : FM रेडियो चैनल भी पड़े हैं ठप, बजाये जा रहे हैं सिर्फ गाने

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 August 2019, 15:54 IST

कश्मीर से धारा 370 हटाने के बाद से कश्मीर में इंटरनेट और टेलीफोन सेवाएं पूरी तरह बंद हैं. द हिन्दू की रिपोर्ट के अनुसार 12 दिन बाद कश्मीर के सभी पांच प्रमुख एफएम रेडियो चैनलों बंद पड़े हुए हैं. चैनलों पर केवल गानों का प्रसारण किया जा रहा है. शो का प्रसारण पूरी तरह रुक गया है.

रिपोर्ट के अनुसार रेडियो मिर्ची की जॉकी विजडन ने कहा कि वह अपने श्रोताओं से फिर से जुड़ने के लिए इंटरनेट की बहाली का इंतजार कर रहे है. 5 अगस्त से इंटरनेट और फोन डाउन होने के कारण शो करना असंभव है. विजडन ने द हिंदू को बताया, हम अभी के लिए बैक-टू-बैक गाने चला रहे हैं.

 

एफएम तड़का के आरजे नासिर एक लोकप्रिय शो, 'श्रीनगर लोकल 10 बजे से 11' बजे तक चलाते थे. यह शो श्रोताओं की मांग पर गाने चलाता है. उन्होंने कहा “मुझे अपने शो के लिए श्रोताओं के लगभग 50 कॉल प्राप्त होंगे. यह हमारे श्रोताओं के लिए कठिन समय हैं. इंटरनेट बंद होने से शो पटरी से उतर चुका है.

नासिर कहते हैं ''मैं हर दिन इंटरनेट कनेक्शन की चेक करता हूं, लेकिन 5 अगस्त से लगातार लाल बत्ती देखकर दुखी महसूस करता हूं. मेरा शो पूरी तरह से इंटरनेट कनेक्शन पर निर्भर करता है.“ जमीनी हालात के कारण सरकार द्वारा संचालित दूरदर्शन और रेडियो कश्मीर के लोकप्रिय डिबेट शो को बंद करना पड़ा है, क्योंकि इन प्रतिष्ठानों के आसपास अतिरिक्त सुरक्षा तैनाती के कारण कार्यालय नागरिकों और प्रतिभागियों के लिए सीमा से बाहर रहते हैं.

लालकिले पर PM मोदी के भाषण से इतने प्रभावित हुए पी. चिदंबरम, ट्वीट कर की जमकर तारीफ

First published: 16 August 2019, 15:54 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी