Home » राजनीति » jammu kashmir new deputy CM Kavinder Gupta says kathua rape is minor incident and no controversy on this issue
 

कठुआ गैंगरेप : डेप्युटी CM बनते ही कविंदर गुप्ता ने दिया विवादित बयान, फिर पेश की सफाई

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 April 2018, 20:53 IST

बीजेपी नेता कविंदर गुप्ता ने जम्मू कश्मीर के उप मुख्यमंत्री का पद संभालते ही कठुआ गैंगरेप मामले को लेकर एक विवादास्पद बयान दिया है. कविंदर गुप्ता ने कठुआ गैंगरेप की घटना को एक छोटी सी बात कह दिया. जिसको लेकर विवाद शुरू हो गया है.

हालांकि बाद में मामले को तूल पकड़ता देख उन्होंने अपने बयान पर सफाई दी है. उन्होंने कहा कि मामला सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है. इसलिए इसको लेकर कुछ कहना सही नहीं है.

आपको बता दें कि जम्मू कश्मीर की महबूबा सरकार में पूर्व उप मुख्यमंत्री रहे निर्मल सिंह ने रविवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. जिसके पीछे की वजह कछुआ गैंग रेप की घटना को ही माना जा रहा है. निर्मल सिंह की जगह पर सोमवार को ही कविंदर गुप्ता उप मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है.

उम मुख्यमंत्री बनने के बाद कविंदर गुप्ता ने कठुआ गैंगरेप की घटना को छोटी सी बात बताते हुए कहा था कि इसको तूल देना सही नहीं है. लेकिन उनके बयान के बाद मामला बढ़ गया.

जिसके बाद उन्होंने अपने पुराने बयान पर सफाई देते हुए कहा कि यह मामला सुप्रीम कोर्ट में है और उसपर कोर्ट को फैसला करना है. उन्होंने कहा कि बार-बार इसको छेड़ना ठीक नहीं है. इसे तूल देना अच्छी बात नहीं है.

उन्होंने पिछले बयान पर सफाई देते हुए कहा कि इस तरह के काफी मामले हैं और जान बूझकर इसे बढ़ाने की कोशिश नहीं करनी चाहिए.

गौरतलब है कि कठुआ पर पहले भी ऐसे गैर जिम्मेदाराना बयान दिए जा चुके है. केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार भी इसको छोटी सी घटना कहा था. गंगवार ने कहा था कि ऐसी घटनाएं दुर्भाग्यपूर्ण होती हैं. ऐसी घटनाओं को रोक पाना मुश्किल है.

सरकार सक्रिय होकर सभी मामलों में कार्रवाई कर रही है. इतने बड़े देश में रेप की एक दो छोटी घटनाएं हो जाएं तो उसको बात का बतंगड़ नहीं बनाना चाहिए. वहीं कठुआ गैंग रेप की घटना को लेकर सराकर को भी काफी विरोध का सामना करना पड़ा था.

इस घटना के बाद मोदी सरकार ने पॉस्को एक्ट में बदलाव करते हुए 12 साल की बच्ची से रेप के मामलों में फांसी दिए जाने का प्रावधान कर दिया है.

First published: 30 April 2018, 20:46 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी