Home » राजनीति » Suspended AIADMK MP Sasikala Pushpa's lawyer attacked outside party office by AIADMK workers in Chennai
 

शशिकला Vs शशिकला: पार्टी मुख्यालय पर वकील की हुई पिटाई

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2017, 6:41 IST
(एएनआई)

चेन्नई में ऑल इंडिया अन्ना द्रमुक (एआईएडीएमके) के दफ्तर के बाहर उस वक्त हंगामा खड़ा हो गया, जब पार्टी की निलंबित सांसद शशिकला पुष्पा के वकील पर कुछ कार्यकर्ताओं ने हमला कर दिया. पार्टी दफ्तर पर आज बैठक बुलाई गई थी.

बताया जा रहा है कि सांसद शशिकला के चार वकीलों की टीम चेन्नई में पार्टी मुख्यालय पर एक चिट्ठी सौंपने गई थी. इसी दौरान एआईएडीएमके कार्यकर्ताओं ने एक वकील पर हमला बोल दिया. बताया जा रहा है कि इस दौरान शशिकला के पति पर भी हमला किया गया. 

दरअसल शशिकला पुष्पा ने मद्रास हाईकोर्ट में दिवंगत मुख्यमंत्री जयललिता की सहयोगी शशिकला नटराजन की बतौर पार्टी महासचिव नियुक्ति के खिलाफ याचिका दायर की है. 

शशिकला के खिलाफ पुष्पा की बगावत

शशिकला ने उनकी नियुक्ति पर रोक लगाने की मांग की है. राज्यसभा सदस्य शशिकला पुष्पा की अर्जी को खारिज करने की मांग करते हुए पार्टी की ओर से दायर आवेदन पर हाईकोर्ट ने 23 दिसंबर को फैसला सुरक्षित रख लिया था

पुष्पा ने अपनी अर्जी में कहा है कि अन्नाद्रमुक के उपनियमों के मुताबिक महासचिव पद का चुनाव लड़ने की प्राथमिक अर्हता यह है कि उम्मीदवार लगातार पांच सालों तक पार्टी का प्राथमिक सदस्य रहा हो और शशिकला इस नियम पर खरी नहीं उतरतीं.

डीएमके सांसद को थप्पड़ मारने का आरोप

सांसद शशिकला इस साल जुलाई में उस वक्त चर्चा में आई थीं, जब दिल्‍ली में एयरपोर्ट पर अन्‍नाद्रमुक डीएमके सांसद त्रिचि शिवा से उनकी झड़प हो गई थी. शशिकला दिल्‍ली से जेट एयरवेज की फ्लाइट से चेन्‍नई जा रही थीं. 

आरोपों के मुताबिक जब शशिकला सुरक्षा जांच से गुजर रही थीं, तभी डीएमके सांसद शिवा ने कुछ टिप्पणी की, जिसके बाद गुस्से में शशिकला ने शिवा को कथित रूप से थप्पड़ रसीद कर दिया. इसके बाद मौके पर मौजूद सीआईएसएफ सुरक्षाकर्मियों ने बीच-बचाव करके मामले को संभाला था. 

बताया जा रहा है कि शशिकला के भड़कने की शिवा ने तमिलनाडु सरकार और जयललिता पर आलोचनात्मक टिप्पणी की थी, जिसे वो बर्दाश्त नहीं कर पाईं और थप्पड़ मार दिया. 

उन्होंने कहा था, 'मैं अम्मा (जयललिता) के खिलाफ कुछ नहीं सुन सकती. शिवा ने हमारी नेता पर कमेंट किया था, जिसके बाद गुस्से में हमने उसे 4 थप्पड़ जड़ दिया."

फाइल फोटो
First published: 28 December 2016, 3:14 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी