Home » राजनीति » JDU extends support to NDA's presidential candidate Ramnath Kovind
 

'रायसीना हिल्स' की रेस: रामनाथ कोविंद को नीतीश का समर्थन, कांग्रेस चित

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 June 2017, 17:16 IST
एनडीए के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद के साथ नीतीश कुमार/ फ़ाइल फोटो

राष्ट्रपति पद के लिए घोषित एनडीए उम्मीदवार रामनाथ कोविंद के पक्ष में लगातार माहौल बनता जा रहा है. बिहार की सत्ताधारी पार्टी जनता दल यूनाइटेड ने एनडीए उम्मीदवार के समर्थन की घोषणा कर दी है. इससे पहले ओडिशा की सत्ताधारी पार्टी बीजद और महाराष्ट्र की शिवसेना भी एनडीए उम्मीदवार को समर्थन का एलान कर चुकी है. जदयू के समर्थन से जहां एनडीए गदगद है, वहीं कांग्रेस को बुरी तरह पटखनी मिली है.

यह फैसला बुधवार को नीतीश कुमार के घर पर हुई कोर कमेटी की बैठक में लिया गया. इस बैठक में पार्टी के वरिष्ठ नेता शरद यादव, प्रधान महासचिव केसी त्यागी, प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह, राष्ट्रीय महासचिव रामचंद्र प्रसाद सिंह, जल संसाधन मंत्री राजीव रंजन सिंह ललन आदि शामिल हैं. जनता दल यूनाइटेड और ख़ासकर नीतीश कुमार का रुख़ रामनाथ कोविंद पर पहले से स्पष्ट है, बस अब औपचारिक घोषणा होना बाक़ी है.

यह पहला मौक़ा है कि जब बिहार के किसी राज्यपाल को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार घोषित किया गया है और कई विपक्षी दलों के समर्थन के बाद उनकी जीत लगभग पक्की लग रही है. जेडीयू की बैठक में जाने से पहले पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि सीएम का बयान मर्यादा के अनुकूल है. उन्होंने राष्ट्रीय मुद्दों पर हमेशा गठबंधन धर्म से ऊपर उठकर फैसले लिए हैं.

First published: 21 June 2017, 14:28 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी