Home » राजनीति » Jharkhand Assembly Elections: Fourth phase of polling begins for 15 seats
 

झारखंड विधानसभा चुनाव: चौथे चरण का मतदान शुरू, 15 सीटों पर हो रही है वोटिंग

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 December 2019, 9:15 IST

Jharkhand Assembly Elections: झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए चौथे चरण(4th Phase) की वोटिंग शुरू हो चुकी है. चौथे चरण के लिए 15 विधानसभा सीटों के लिए मतदान हो रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(Narendra Modi) ने चौथे चरण की वोटिंग के लिए झारखंड की जनता से मतदान करने की अपील की.

पीएम मोदी ने ट्वीट किया, "झारखंड विधानसभा चुनाव में आज चौथे दौर के लिए मतदान है. सभी मतदाताओं से मेरा निवेदन है कि वे अपना वोट अवश्य डालें और लोकतंत्र के इस पावन पर्व के भागीदार बनें." चौथे चरण के लिए सोमवार सुबह सात बजे से मतदान शुरू हो गए. चौथे चरण में कुल 221 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. इस 221 उम्मीदवारों में 23 महिला उम्मीदवार हैं.

48 लाख मतदाता इन उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे. बोकारो सीट से सबसे ज्यादा 25 उम्मीदवार लड़ रहे हैं. सबसे कम 8 उम्मीदवार निरसा सीट से लड़ रहे हैं. 15 सीटों में से तीन देवघर, जमुआ और चंदनकियारी सीटें अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित हैं. ये 15 सीटें देवघर, गिरिडीह, बोकारो और धनबाद जिलों की हैं. यहां कुल 47,81,422 मतदाता हैं.

10 सीटों पर मतदान सुबह सात बजे शुरू होकर शाम पांच बजे तक चलेगा, जबकि जमुआ, गिरिडीह, दुमरी और तुंडी सीट पर मतदान शाम तीन बजे खत्म हो जाएगा. इन सीटों के प्रमुख उम्मीदवारों में श्रम मंत्री राज पालीवार, रागिनी सिंह, राज किशोर महतो, पर्यटन विकास मंत्री अमर कुमार बउरी और धुल्लो महतो हैं.

झारखंड विधानसभा चुनाव में रोजगार और व्यापार बना सबसे बड़ा मुद्दा

असम में बीजेपी की मुश्किल- नागरिकता कानून के खिलाफ सहयोगी एजीपी जाएगी सुप्रीम कोर्ट

First published: 16 December 2019, 8:49 IST
 
अगली कहानी