Home » राजनीति » Jharkhand Election Results: BJP leading 27 seats, Congress-JMM-RJD alliance on 43 seats
 

झारखंड: रुझानों में BJP ने गंवाई सरकार, JMM को मिला स्पष्ट बहुमत

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 December 2019, 12:16 IST

Jharkhand Election Results: झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए हुए पांच चरणों की वोटिंग के बाद आज मतदान का रिजल्ट आ रहा है. मतगणना के शुरुआती रुझानों के अनुसार, सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी इस बार राज्य में सत्ता गंवाती दिख रही है. रुझानों में झामुमो गठबंधन को स्पष्ट बहुमत मिलता दिख रहा है.

शुरुआती रुझान में भाजपा 27 सीटों पर आगे चल रही है, जो बहुमत से 15 सीटें कम हैं. बहुमत के लिए किसी भी पार्टी को 81 विधानसभा सीटों में बहुमत के लिए 42 सीटें चाहिए. दूसरी तरफ झारखंड मुक्ति मोर्चा-कांग्रेस-राजद गठबंधन 43 सीटों पर आगे चल रही है.  

हालांकि, ये अभी शुरुआती रुझान हैं. लेकिन ऐसा ही नतीजा रहा तो झारखंड भी महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, राजस्थान, मध्य प्रदेश की उन राज्यों की लिस्ट में शामिल हो जाएगा, जहां भाजपा ने पिछले 12 महीनों में सत्ता गंवाई है. भाजपा ने हाल ही में महाराष्ट्र में सत्ता गंवाई है. 

भाजपा झारखंड में पांच साल के कार्यकाल के दौरान विरोधी लहर से लड़ाई लड़ रही है. मुख्यमंत्री रघुबर दास से भी लोग नाराज चल रहे हैं. झारखंड में सबकी निगाहें जमशेदपुर पूर्वी सीट पर टिकी हैं. इस सीट से मुख्यमंत्री रघुवर दास साल 1995 से लगातार जीतते आ रहे हैं.

झारखंड से छिन सकती है BJP की सत्ता, संघ के सर्वे में भी भाजपा को बहुमत नहीं

NRC और CAA के बाद अब NPR की ओर कदम बढ़ा सकती है मोदी सरकार

First published: 23 December 2019, 11:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी