Home » राजनीति » Jitendra singh: Farooq Abdullah is opportunist
 

कश्मीर वाले बयान पर जितेंद्र सिंह बोले- 'फारूक अब्दुल्ला अवसरवादी हैं'

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 November 2016, 12:05 IST
(पीटीआई)

प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह ने जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला पर कश्मीर मुद्दे को लेकर उनके विवादास्पद बयान पर निराशा जाहिर करते हुए कहा कि यह अवसरवाद की राजनीति है.

सिंह ने एक कार्यक्रम में कहा कि कश्मीर केंद्रित कुछ राजनीतिक पार्टियां ऐसी हैं कि जब वे सत्ता में होती हैं तब वे कश्मीर को भारत का अभिन्न हिस्सा कहती हैं और जब वे ही लोग सत्ता से बाहर हो जाते हैं तो उन्हें रातों-रात ज्ञान प्राप्त हो जाता है.

उन्होंने फारूक अब्दुल्ला की पार्टी नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष का नाम लिए बगैर कहा कि सत्ता से बाहर होने पर ऐसे नेताओं के लिए कश्मीर पर प्रश्नचिह्न लगाना जरूरी हो जाता है.

सिंह ने कहा कि ये कश्मीर केंद्रित राजनेता कश्मीर पर सवाल उठाना जरूरी समझते हैं और मुझे यह भविष्यवाणी करनी चाहिए कि अगर कल वे सत्ता में आए तो वे एक बार फिर कश्मीर को भारत के अभिन्न हिस्से के तौर पर देखेंगे.

किश्तवाड़ में दिया था विवादित बयान

गौरतलब है कि फारूक अब्दुल्ला ने पिछले हफ्ते किश्तवाड़ में एक जनसभा में कहा था कि पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर तुम्हारे बाप की सम्पत्ति नहीं है.

अब्दुल्ला ने जोर देकर कहा था कि न ही भारत और न ही पाकिस्तान अपने नियंत्रण से बाहर पड़ने वाले राज्य के क्षेत्र को अधिकार में ले सकता है. मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा कि कश्मीर के लोगों विशेष तौर पर युवाओं ने इस तरह की राजनीति की दोहरी प्रकृति को समझ लिया है.

First published: 28 November 2016, 12:05 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी