Home » राजनीति » JNUSU leader kanhaiya kumar says bjp is a washing machine because party washes all crime of his party leaders he says in yuva hunkar rally
 

जानिए कन्हैया कुमार ने भाजपा को क्यों बताया 'वाशिंग मशीन'?

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 January 2018, 9:33 IST

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ (JNUSU) के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार ने सत्तारूढ़ पार्टी भाजपा पर करार वार किया है. भाजपा पर कई आरोप लगाते हुए कन्हैया कुमार ने भाजपा को ‘वाशिंग मशीन’ बताया. दिल्ली में मंगलवार को सभा को संबोधित करते हुए कहा कि यह दल (भाजपा) अपने नेताओं के ‘अपराधिक आरोपों’ को धो देता है.

इसके बाद कन्हैया ने यह भी आरोप लगाया कि भाजपा और आरएसएस के नेता ‘हिंसा’ और ‘घृणा’ फैलाने के लिए जाने जाते हैं. इस कारण उन्होंने युवाओं से इनके जाल में न फंसने की अपील की. दिल्ली में ‘युवा हुंकार रैली’ को संबोधित करते हुए ऑल इंडिया स्टूडेंट्स फेडरेशन (AISF) के कार्यकर्ता कन्हैया कुमार ने कहा, 'लोकसभा में भाजपा के कई सांसद ऐसे हैं जिनके खिलाफ तमाम मुकदमें चल रहे हैं.

 

कन्हैया ने युवाओं से कहा, 'भाजपा कोई दल नहीं है बल्कि वह 'वाशिंग मशीन' है जो अपने नेताओं के खिलाफ लगे आपराधिक आरोपों को साफ करने का काम करती है. साथ ही किसी भी दल का नेता भाजपा में शामिल होता है, पार्टी उसके अपराध भी धो देती है. लिहाजा मैं युवाओं से अपील करता हूं कि चाहे कितने ही कठिनाइयों से आप गुजर रहे हों या कितने ही क्रोधित आप हों, इनके(भाजपा) जाल में न फंसें.'

युवा हुंकार रैली के दौरान कुमार ने ये भी कहा, 'कोई भी धार्मिक किताब पढ़ें तो आप पाएंगे कि सभी में कहा गया है कि प्रत्येक व्यक्ति में भगवान होता है. राजस्थान में जिसने अफराजुल की हत्या की उसने उसके अंदर के भगवान को भी मार डाला.' बता दें कि कन्हैया आए दिन इस तरह की टिप्पणी करके सुर्खिंयों में रहते हैं.

First published: 10 January 2018, 9:33 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी