Home » राजनीति » Kailash Vijayvargiya given controversial remark on Mamata banerjee on fake currency
 

कैलाश विजयवर्गीय: ममता बनर्जी के लोग नकली नोटों का धंधा करते हैं

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 December 2016, 12:01 IST
(पीटीआई)

मोदी सरकार के द्वारा लागू नोटबंदी की कड़ी आलोचना कर रहीं बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने आरोप लगाया है कि ममता बनर्जी के लोग नकली नोटों के धंधे से जुड़े हैं.

कैलाश विजयवर्गीय ने ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए कहा कि वो इन दिनों इसलिए परेशान हैं, क्योंकि उनके ‘खास’ लोगों का नकली नोटों का कारोबार ठप हो गया है.

विजयवर्गीय ने कहा, ‘‘भारतीय रिजर्व बैंक की एक रिपोर्ट के मुताबिक करीब 70 प्रतिशत जाली नोट पश्चिम बंगाल के रास्ते देश में आते हैं. मेरा सीधा आरोप है कि पश्चिम बंगाल में नकली नोट के कारोबारी तृणमूल कांग्रेस से जुड़े हैं. ये लोग ममता के खास हैं. नोटबंदी के कारण इन लोगों की दुकानें बंद हो गई हैं जिससे ममता परेशान हैं.’’

पश्चिम बंगाल के प्रभारी भाजपा महासचिव ने हालांकि अपने इस आरोप के समर्थन में नकली नोट के किसी भी कारोबारी के नाम का खुलासा करना मुनासिब नहीं समझा.

पश्चिम बंगाल के विभिन्न हिस्सों में टोल प्लाजाओं पर फौजियों की हालिया मौजूदगी को लेकर ममता के आरोपों की निंदा करते हुए विजयवर्गीय ने कहा कि मुख्यमंत्री पद पर होने के बावजूद ममता बनर्जी ने सेना के खिलाफ गैर-जिम्मेदाराना बयान दिया है.

उन्होंने कहा, ‘‘सेना के अफसरों ने पश्चिम बंगाल सरकार के अधिकारियों से समन्वय के बाद ही राज्य में नियमित अभ्यास किया था. लेकिन यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि सूबे की मुख्यमंत्री ने इस अभ्यास का भी राजनीतिकरण कर दिया. आने वाले वक्त में पश्चिम बंगाल की जनता ही ममता को उचित जवाब देगी.’’

इसके साथ ही भाजपा महासचिव विजयवर्गीय ने यह भी कहा कि सेना पर आरोप लगाना देशद्रोह के अपराध के बराबर है.

First published: 5 December 2016, 12:01 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी