Home » राजनीति » kairana by election: Rld tabasshum hasan wins is udhar ka sindur says bjp in up
 

कैराना उपचुनाव: RLD प्रत्याशी तबस्सुम हसन की जीत को BJP ने बताया 'उधार का सिंदूर'

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 May 2018, 14:28 IST

उत्तर प्रदेश के कैराना लोकसभा उपचुनाव में आरएलडी प्रत्याशी तबस्सुम हसन ने बीजेपी प्रत्याशी प्रत्याशी मृगांका सिंह से 78 हजार वोटों  से बढ़त बना ली है.  तबस्सुम हसन की इस सीट से जीत लगभग तय लग रही है.  तबस्सुम हसन को समाजवादी पार्टी,बीएसपी,कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने अपना समर्थन दिया था. 

विपक्ष की इस एकता का फायदा उन्हें मिला है. गोरखपुर-फूलपुर लोकसभा सीट के बाद ये भाजपा के लिए बड़ा झटका है. इस जीत के बाद भाजपा की तरफ से तबस्सुम हसन की जीत पर तंज कसा गया है. भाजपा के प्रवक्ता विजय सोनकर शास्त्री ने  राष्ट्रीय लोकदल पर निशाना साधते हुए  कहा, "ये उधार का सिंदूर है. अजित सिंह के पास उम्‍मीदवार भी नहीं था और दूसरे लोगों ने उन्‍हें उधार का उम्‍मीदवार दिया जो आगे चल रहा है."

गौरतलब है कि कैराना की जीत के बाद विपक्षी एकता आने वाले चुनावों में देखी जा सकती है. यूपी में पिछली बार भाजपा ने लोकसभा चुनाव 2014 और विधानसभा चुनाव 2017 में शानदार प्रदर्शन किया था. इस चुनाव में बीजेपी ने मृगांका सिंह को अपना उम्मीदवार बनाया था. मृगांका यहां से सांसद रहे हुकुम सिंह की बेटी हैं. उनकी मौत के बाद ये सीट खाली हो गई थी.

उम्मीद जताई थी इस चुनाव में उनको सहानुभूति मिलेगी पर विपक्षी एकता के आगे वो इसके सहारे नहीं जीत पाई. गौरतलब है कि साल 2009 में तबस्सुम हसन बीएसपी के टिकट से कैराना लोकसभा सीट जीती थी. इस बार वो सपा के टिकट पर यहां से उतरी हैं.

ये भी पढ़ें-कैराना लोकसभा उपचुनाव: महागठबंधन ने BJP को चटाई धूल, नहीं चला 'मोदी मैजिक'

First published: 31 May 2018, 14:15 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी