Home » राजनीति » Kairana Loksabha Bypoll: BJP announce candidates for kairana and noorpur seats
 

यूपी उपचुनाव: भाजपा ने कैराना और नूरपुर सीट पर इन्हें दिया टिकट, सपा-RLD से मुकाबला

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 May 2018, 9:15 IST

उत्तर प्रदेश में होने वाले लोकसभा उपचुनावों उपचुनावों के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी. बीजेपी ने कैराना लोकसभा और नूरपुर विधानसभा उपचुनाव की डोर महिलाओं के हाथों में सौंप दी है. कैराना से स्वर्गीय सांसद हुकुम सिंह की बेटी मृगांका सिंह को बीजेपी ने प्रत्याशी बनाया है. नूरपुर से स्वर्गीय विधायक लोकेन्द्र सिंह की पत्नी अवनी सिंह बीजेपी की उम्मीदवार होंगी.

यूपी के दोनों उम्मीदवारों के नामों की घोषणा सेंट्रल इलेक्शन कमेटी के सचिव जगत प्रकाश नड्डा ने की. उम्मीद है कि दोनों ही प्रत्याशी 9 व 10 मई को नामांकन दाखिल कर सकती हैं. गौरतलब है कि कैरन और नूरपुर की सीटें संसद हुकुम सिंह और विधायक लोकेन्द्र सिंह किए निधन के बाद खली हो गयी थी. इस दोनों रिक्त सीटों पर मतदान 28 मई को कराया जायेगा और मतगणना 31 मई को की जाएगी.

ये भी पढ़ें- कैराना-नूरपुर उप चुनाव: SP-BSP गठबंधन में शामिल होगी राष्ट्रीय लोक दल ?

 

गौरतलब है कि गोरखपुर और फुलपुर लोकसभा सीटों पर हार देख चुकी बीजेपी के लिए ये चुनाव काफी अहम् हैं. कैराना की लोकसभा सीट की बात की जाये यहां अब तक 14 बार चुनाव हो चुके हैं. इनमें कांग्रेस और बीजेपी दो-दो बार चुनाव जीती हैं.

 

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य इस जीत से सपा-बसपा गठबंधन को जवाब देना चाहते हैं. वहीं सपा-बसपा अपनी जीत के सिलसिले को कैराना में भी जररी रखना चाहेंगे.

ये भी पढ़ें- अब योगी के बिगड़े बोल- 'वेस्ट यूपी के हालात 1990 के कश्मीर जैसे'

First published: 9 May 2018, 9:15 IST
 
अगली कहानी