Home » राजनीति » Kanhaiya kumar: PM Modi better than Donald trump
 

कन्हैया कुमार: मतभेदों के बावजूद डोनाल्‍ड ट्रंप से 'बेहतर' हैं नरेंद्र मोदी

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:38 IST
(फाइल फोटो)

जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार ने कहा है कि तमाम मतभेद के बावजूद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी निर्वाचित अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से 'बेहतर' हैं. कन्हैया कुमार ने यह बात टाइम्स लिटफेस्ट में 'फ्रॉम बिहार टू तिहाड़' पर आयोजित एक सामूहिक परिचर्चा में कही.

कन्हैया कुमार ने कहा, "हो सकता है कि नरेंद्र मोदी से हमारे तमाम मतभेद हों, इसके बावजूद मोदी ट्रंप से बेहतर हैं. दुनियाभर में अधिनायकवादी भावना बढ़ी है और अगर आप देखें कि अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में जिस तरह की भाषा इस्तेमाल हुई है, प्रवासियों और महिलाओं के खिलाफ अभूतपूर्व बयान दिए गए."

कन्हैया कुमार ने महान अफ्रीकी-अमेरिकी नेता मार्टिन लूथर किंग का उद्धरण देते हुए कहा, "बुरे लोग इसलिए नहीं चिल्लाते कि वे शक्तिशाली हैं, बल्कि अच्छे लोगों के खामोश रहने से ऐसा होता है."

गौरतलब है कि कन्हैया कुमार जेएनयू छात्रसंघ के विवादास्पद अध्यक्ष रहे हैं. उन पर इसी साल जेएनयू में कथित तौर पर संसद हमले के दोषी अफजल गुरू की फांसी की बरसी पर 'राष्ट्रविरोधी' नारेबाजी के मामले में देशद्रोह का केस दर्ज हुआ था.

उस मामले में कन्हैया कुमार के साथ-साथ उमर खालिद और अनिर्बान सहित जेएनयू के कई छात्र आरोपी हैं. गिरफ्तारी के बाद जब दिल्ली पुलिस देशद्रोह के मामले में पटियाला हाउस कोर्ट में पेशी के लिए ले जा रही थी, तो कथित वकीलों के एक गुट ने उन पर हमला भी किया था. कन्हैया कुमार सहित तमाम छात्रों पर आज भी देशद्रोह का मुकदमा चल रहा है.

First published: 3 December 2016, 8:52 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी