Home » राजनीति » Kannada actor politician Upendra resigns from own party, He will float another outfit to fight Karnataka polls
 

इस एक्टर ने अपनी ही बनाई पार्टी से दिया इस्तीफा, बताई ये वजह

न्यूज एजेंसी | Updated on: 7 March 2018, 9:32 IST

कर्नाटक में अप्रैल-मई में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले कन्नड़ फिल्मों के सुपरस्टार उपेंद्र ने मंगलवार को अपनी पार्टी के अंदरूनी विवादों के बाद पार्टी से इस्तीफा देकर जल्द ही एक नए राजनीतिक दल के गठन का ऐलान किया.

अभिनेता ने इस पार्टी का गठन पिछले वर्ष किया था. उपेंद्र ने संवाददाताओं से कहा, "मैं 'कर्नाटक प्रग्न्यावंता जनता पार्टी' (केपीजेपी) से इस्तीफा दे रहा हूं. मैं जल्द ही अपने नए राजनीतिक दल 'प्रजाकीया' का नामांकन (चुनाव आयोग में) करूंगा और आगामी विधानसभा चुनाव में भाग लूंगा."

 

लोकप्रिय अभिनेता (49) ने पिछले साल 31अक्टूबर को केपीजेपी से राजनीति में प्रवेश किया था. उन्होंने कहा, "मैं राजनीति में ताकत हासिल करने और रुपये कमाने की नहीं बल्कि व्यवस्था बदलने की मानसिकता के साथ आया था."

उन्होंने कहा कि केपीजेपी के कुछ सदस्य पार्टी को उसके आदर्शो से भटका रहे हैं. उन्होंने कहा कि पदाधिकारियों के चयन, पार्टी उम्मीदवार के चयन तथा अन्य मुद्दों पर पार्टी सदस्यों में मतभेद थे.

 

खाकी कपड़ा पहने अभिनेता ने कहा, "'प्रजाकीया' पारदर्शी सरकार, स्वास्थ्य, शिक्षा और जनता की भलाई के लक्ष्य के साथ आगे बढ़ेगी."

पिछले साल केपीजेपी की घोषणा के समय अभिनेता-निर्देशक ने वर्तमान राजनीतिक व्यवस्था पर प्रहार करते हुए कहा था कि कई नेता वादे करने के बाद उन्हें पूरा नहीं करते हैं.

कन्नड़, तेलुगू और तमिल फिल्मों के मशहूर अभिनेता उपेंद्र ने कहा, "उनकी पार्टी जनता द्वारा जनता की जरूरतों को पूरा करने के लिए काम करेगी."

-आईएएनएस

First published: 7 March 2018, 9:32 IST
 
अगली कहानी