Home » राजनीति » Kapil Mishra holds a press conference alleges Arvind Kejriwal's Hawala Link
 

कपिल मिश्रा: केजरीवाल का हवाला कनेक्शन, हर हाल में जाएंगे तिहाड़

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 May 2017, 12:44 IST
कपिल मिश्रा/ एएनआई

दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर हवाला नेटवर्क से संपर्क का आरोप लगाया है. प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कपिल मिश्रा ने केजरीवाल को एक बार फिर कठघरे में खड़ा किया. कपिल ने ये भी कहा कि एक हफ्ते पहले उनके पूछे सवालों पर आप की तरफ से जवाब नहीं आया है. 

कपिल ने कहा कि केजरीवाल की चुप्पी से लगता है कि उनके मुंह में दही जमी है. कपिल ने आज लगाए गए आरोप को केजरीवाल के खिलाफ सबसे बड़ा खुलासा करार दिया है. 

2 करोड़ के कथित चंदे का मामला

कपिल मिश्रा ने मीडिया से बातचीत में बताया, "गुरुवार को आम आदमी पार्टी ने कहा कि एक ऐसे व्यक्ति को लाया गया जिसने कहा कि उसने 2 करोड़ का चंदा दिया है. अरविंद केजरीवाल सोशल मीडिया पर गलत वीडियो चला रहे हैं. वह एक IRS अफसर रहे हैं, इसलिए उन्हें पता है कि क्या काम कैसे करना है."

हेम प्रकाश शर्मा को बचाने का आरोप

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कपिल मिश्रा ने आरोप लगाया, "हेम प्रकाश शर्मा को अरविंद केजरीवाल बचा रहे हैं. केजरीवाल का कॉलर मेरे हाथ में हैं, वह हर हाल में तिहाड़ जेल जाएंगे."

कपिल ने साथ ही कहा, "इन खुलासों के बाद मेरी हत्या कराई जा सकती है. अरविंद केजरीवाल माफिया है, उन्हें भारत छोड़ कर भागना पड़ेगा."

कपिल ने कहा कि हेम प्रकाश शर्मा को आयकर विभाग ढूंढ़ रहा है. डेवलिन कॉरपोरेशन एक हवाला कंपनी है, जिसके मालिक रोहित टण्डन हैं और इस कंपनी के मालिक हेमप्रकाश शर्मा हैं.

 

'2 करोड़ के बारे में IT को बताएं केजरीवाल'

कपिल मिश्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में आरोप लगाया, "मुकेश कुमार की कंपनियों के खिलाफ दिल्ली सरकार के काफी सारे नोटिस गए हुए हैं, यही वजह है कि वह अरविंद केजरीवाल की हर बात मान रहे हैं. हेम प्रकाश शर्मा कई सारी कंपनियों के मालिक हैं."

कपिल ने इस दौरान एक प्रजेंटेशन भी दिखाई. कपिल ने इसमें दिखाया कि एक साथ रात को 12 बजे चार कंपनियों ने 50 लाख रुपये भेजे. कपिल का आरोप है कि इस प्रक्रिया में जो लेटर हेड बनाया गया है, वह नकली है जो कि घर में बैठकर बनाया गया है. कपिल ने साथ ही दिखाया कि दो कंपनियों के लेटर हेड में मुकेश कुमार के दस्तखत हैं, जबकि दो लेटर हेड में दो में दस्तखत ही नहीं हैं. 

कपिल ने कहा कि केजरीवाल ने वीडियो ट्वीट किया है कि मुकेश कुमार ने उन्हें दो करोड़ रुपये दिये हैं, अब उन्हें आयकर विभाग को यह जाकर बताना चाहिए.

कपिल ने कहा, "मुकेश कुमार इसी साल कंपनियों के डायरेक्टर बने हैं, जबकि यह डोनेशन 2014 में दी गई थी. इन्हें दिल्ली नगर निगम चुनावों के एक दिन पहले ही डायरेक्टर बनाया गया था. 2012 में उन्होंने दो कंपनियों को छोड़ दिया था, तो फिर वह 2014 में पैसा कैसे दे सकते हैं." 

'केजरीवाल का काला सच आया सामने'

कपिल मिश्रा ने आरोप लगाया है कि मुकेश कुमार को बलि का बकरा बनाया जा रहा है. कपिल ने कहा कि अरविंद केजरीवाल आजकल झूठी खबरें चलवा रहे हैं. मीडिया को भी मुकेश कुमार की जानकारी सामने लानी चाहिए.

कपिल ने कहा, "अरविंद केजरीवाल के वीडियो शेयर करने से उनका काला सच सामने आ गया है. कपिल मिश्रा ने कहा कि इन चार कंपनियों में से एक कंपनी को मनीष सिसोदिया के विभाग ने फर्जी कंपनी बताया था." इससे पहले कपिल ने ट्वीट किया था कि आज वे केजरीवाल के सबसे बड़े झूठ का पर्दाफाश करेंगे.

First published: 19 May 2017, 12:37 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी