Home » राजनीति » Kapil sibal: Mr. PM please read the History
 

सिब्बल: मोदी जी इतिहास पढ़िए, कौन देश से पहले पार्टी को रखता है?

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:37 IST
(पीटीआई)

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने कांग्रेस के खिलाफ की गई ‘पार्टी पहले’ संबंधी प्रधानमंत्री नरेंद्र मेदी की टिप्पणी को लेकर पलटवार करते हुए कहा कि पीएम मोदी को यह जानने के लिए इतिहास पढ़ना चाहिए कि देश से पहले पार्टी को कौन रखता है.

कांग्रेस के प्रवक्ता कपिल सिब्बल ने कहा, "प्रधानमंत्री मोदी जी ने कहा कि भाजपा एकमात्र राष्ट्रवादी दल है और सभी अन्य दल राष्ट्र विरोधी हैं. समस्या यह है कि मोदी जी को इतिहास नहीं पता और न ही उनकी इसे जानने में रुचि है. मोदी जी को याद रखना चाहिए कि उनके वैचारिक गुरुओं ने 1947 में क्या किया था."

उन्होंने कहा, "जब भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस स्वतंत्रता की लड़ाई लड़ रही थी, तब वे ब्रितानियों के साथ थे और उन्होंने हमारा विरोध किया. उनके लिए संगठन पहले है, देश बाद में. हमारे लिए देश सबसे पहले है. मोदी जी ने देश और पार्टी दोनों को हिला दिया है. वह टीवी पर केवल अपनी तस्वीर देखना चाहते हैं."

सिब्बल ने नोटबंदी के उनके एकतरफा निर्णय को ‘राष्ट्र विरोधी और जन विरोधी’ करार दिया. उन्होंने कहा कि ऐसा पहली बार है जब प्रधानमंत्री संसद में नहीं बोले और न ही विपक्ष को बोलने दिया गया. कांग्रेस नेता ने कहा कि यदि मोदी कालेधन के खिलाफ लड़ना चाहते हैं तो उन्हें इसकी शुरुआत अपनी पार्टी से करनी चाहिए.

First published: 17 December 2016, 11:51 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी