Home » राजनीति » Karnataka: Adhir Ranjan Chowdhury says BJP is a poacher party
 

कर्नाटक: 'BJP शिकारी पार्टी है, कांग्रेस-JDS विधायकों का कर रही है शिकार'

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 July 2019, 13:10 IST

कर्नाटक नें राजनीतिक उठापटक के बीच लोकसभा में कांग्रेस के पार्टी नेता अधीर रंजन चौधरी ने बड़ा बयान दिया है. अधीर रंजन चौधरी ने बीजेपी को शिकारी पार्टी बताया है. अधीर रंजन चौधरी ने कर्नाटक संकट को लोकसभा में उठाने की बात भी कही. इसके अलावा उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर काफी गंभीर आरोप लगाए.

अधीर रंजन चौधरी ने कहा, "कर्नाटक मुद्दे को हम संसद में उठाने की कोशिश करेंगे, हम अपने हथियारों का खुलासा नहीं करेंगे. लेकिन यह स्पष्ट है कि भाजपा एक 'शिकारी' पार्टी है."

दरअसल कर्नाटक में शनिवार को सत्ताधारी कांग्रेस-जेडीएस पार्टी के 13 विधायकों ने इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद आज सुबह निर्दलीय विधायक ने भी सरकार से समर्थन वापस लेने की घोषणा कर दी और मंत्रीपद छोड़ दिया. निर्दलीय विधायक नागेश ने इस्तीफा देने के बाद बीजेपी को सरकार बनाने पर समर्थन देने की बात कही.

इससे पहले रविवार की शाम बंगलुरु पहुंचते ही मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी अपनी सरकार बचाने की कोशिशों में लग गए हैं. वह नाराज विधायकों को मनाने की कोशिशों में लगे हुए हैं. उन्हें उम्मीद है कि नाराज विधायक मान जाएंगे. हालांकि ऐसा होता नहीं दिख रहा है, सभी विधायक अपने इस्तीफा वापस ना लेने पर अड़े हुए हैं. 

दूसरी तरफ बीजेपी लगातार कर्नाटक बवाल पर नजर बनाए हुई है. बीजेपी नेता शोभा करान्डलाजे ने कहा है कि एचडी कुमारस्वामी को तत्काल सरकार छोड़ देनी चाहिए. उन्होंने अपना बहुमत खो दिया है. उन्होंने कहा कि बीजेपी हर उस व्यक्ति का स्वागत करती है जो राजनीतिक लालच से परे है. बीजेपी कांग्रेस की तरह सत्ता की लालची पार्टी नहीं है.

First published: 8 July 2019, 13:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी