Home » राजनीति » Karnataka assembly election 2018: NCP not fight elections and support Siddharamaih led Congress government without any conditions
 

कर्नाटक चुनाव: भाजपा को हराने के लिए NCP का दाव, कांग्रेस को बिना शर्त देगी समर्थन

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 April 2018, 19:12 IST

कर्नाटक चुनाव से पहले नेशनल कांग्रेस पार्टी ने भाजपा को हराने के लिए कांग्रेस को समर्थन देने का ऐलान किया है. कांग्रेस और भाजपा में कर्नाटक चुनाव में जबरदस्त टक्कर होने की उम्मीद है. इस समय दक्षिण भारत में कर्नाटक चुनाव जीतकर भाजपा  के पास पैर पसारने का बड़ा मौका है. वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस अपने कर्नाटक के किले को हर हाल में बचाना चाहती है. 

कर्नाटक चुनाव से पहले कांग्रेस के लिए एक राहत की खबर आ रही है. कभी महाराष्ट्र और केंद्र में यूपीए सरकार में कांग्रेस की सहयोगी रही शरद पवार की नेशनल कांग्रेस पार्टी ने बड़ा ऐलान किया है. एनसीपी ने गुरुवार को घोषणा कि उनकी पार्टी कर्नाटक विधानसभा चुनाव में हिस्सा नहीं लेगी. इतना ही नहीं एनसीपी ने कांग्रेस को समर्थन देने का ऐलान किया है.

एनसीपी के नेता डीपी त्रिपाठी ने न्यूज एजेंसी एएनआई से कहा कि हम कर्नाटक में भाजपा को हराना चाहते हैं. इसलिए हमने निर्णय लिया है कि हम चुनाव नहीं लड़ेंगे. एनसीपी कांग्रेस पार्टी को बिना शर्त समर्थन देगी. 

गौरतलब है कि कांग्रेस कर्नाटक के वर्तमान सीएम सिद्धारमैया के नेतृत्व में चुनाव लड़ रही है. वहीं भाजपा ने कर्नाटक के पूर्व सीएम  बी. एस. येदुरप्पा पर दांव चला है. कर्नाटक में आगामी 12 मई को वोटिंग होनी है. इसके लिए दोनों पार्टियां धुंआधार चुनाव प्रचार कर रही है. कर्नाटक में 15 मई को मतगणना होगी. 

ये भी पढें- VIDEO: जब रोड शो के दौरान राहुल गांधी के गले में अचानक पड़ी माला...

First published: 12 April 2018, 18:39 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी