Home » राजनीति » Karnataka assembly election 2018: PM modi says From Indira Gandhi's time, Congress has only fooled poor people of society to win elections
 

इंदिरा गांधी के जमाने से कांग्रेस चुनाव जीतने के लिए गरीबों को बना रही है मूर्ख- PM मोदी

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 May 2018, 12:50 IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज कर्नाटक के तुमकुर में एक रैली को संबोधित कर रहे हैं. रैली के दौरान पीएम मोदी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. पीएम ने कहा कि कांग्रेस इंदिरा गांधी के जमाने से चुनाव जीतने के लिए देश के गरीबों को सिर्फ मूर्ख बना रही है. मोदी ने कहा कि कांग्रेस किसानोंं के कर्ज पर राजनीति कर रही है.

पीेएम ने कहा कि कांग्रेस हर चुनाव में गरीब, गरीब, गरीब करती है. कांग्रेस सिर्फ यही माला जपकर हमेशा से चुनाव जीतने की कोशिश करती रही है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस की नीतियों के चलते आज किसान परेशान है. पीएम ने कहा कि कांग्रेस के लीडर जिन्‍हें हरा मिर्च-लाल मिर्च नहीं पता, आलू से सोने की बात करते हैं, वे भी आज किसान की बातें कर रहे हैं.

पीएम ने कहा कि अगर कांग्रेस ने खेतों में पानी पहुंचाया होता तो आज जरूर सोना उगता. उन्हें 50 साल काम करने का मौका मिला. लेकिन उन्होंने जनता और किसानों को सिर्फ बेवकूफ बनाया. पीएम मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री देवगौड़ा की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने देवगौड़ा के प्रति कभी भी आदर नहीं छोड़ा.

इसके अलावा रैली के दौरान पीएम ने कहा कि गरीब से गरीब व्यक्ति के जीवन में बदलाव कैसे आएं, इसके लिए यहां के संतो ने जो काम किए हैं, वे देश के लिए प्रेरणा देने वाले हैं.

गौरतलब है कि पीेएम आज कर्नाटक में चार रैलियां करने वाले हैं. आज पीएम मोदी पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा की सीट शिमोगा की शिकारपुरा में रैली करेंगे.

पीएम मोदी बुधवार से ही लगातार कर्नाटक में रैलियां कर रहे है. पीएम मोदी ने शुक्रवार को हसन जिले के नीलामंगला, च‍िकमंगलुरु की श‍िमोगा, मंगलुरु और हावेरी जिले के गडग में चुनावी रैली की थी. आज होने वाली रैलियों का बारे में उन्होंने ट्वीट कर जानकारी दी थी.

इसके पहले पीएम मोदी ने नमो एप के जरिए कल कर्नाटक के प्रचार-प्रबंधन अभियान में महिलाओं की सक्रिय हिस्सेदारी पर जोर देते हुए कहा था कि वे बेहतर ढंग से केंद्र सरकार व पार्टी की योजनाओं व कार्यक्रमों को हर घर तक पहुंचा सकती हैं. उन्होंने अपनी कैबिनेट में सक्षम महिला मंत्रियों का जिक्र करते हए संकेत भी दिया था कि कर्नाटक में भाजपा की सरकार बनने पर वहां पर भी उन्हें अहम जिम्मेदारी दी जाएगी.

First published: 5 May 2018, 12:50 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी