Home » राजनीति » Karnataka Assembly Election: Pm modi addresses bjp female morcha workers via namo app
 

विश्व के पुरुष नेताओं के बीच सुषमा स्वराज और निर्मला सीतारमण की उपस्थिति कराती है अलग अहसास- PM मोदी

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 May 2018, 10:43 IST

पीएम मोदी ने केंद्र सरकार द्वारा महिला सशक्तिकरण के लिए उठाए गए कदमों पर भाजपा के महिला मोर्चे के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से चर्चा की. इसके लिए पीएम मोदी ने नमो ऐप का इस्तेमाल किया. उन्होंने कहा कि आज देश महिला विकास से आगे बढ़कर महिला के नेतृत्व बात कर रहा है. जब देश के विकास के लिए ऐसा मंत्र है, तो बीजेपी भी इसी मंत्र में विश्वास करती है.

पीेएम मोदी ने कहा कि हमारे और हमारी पार्टी के लिए महिला फर्स्ट है. अगर आप हमारी कैबिनेट में देखेंगे तो महिलाओं को क्षमता के अनुसार उन्हें पोर्टफोलियो दिया गया है.

 

पीेएम मोदी ने एक फोटो का जिक्र करते हुए कहा कि बीते दिनों सोशल मीडिया पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण की दुनिया के पुरुषों के बीच वाली फोटो खूब छाई. विश्व के पुरुष नेताओं के बीच भारत की ये दो ताकतवर महिलाओं की उपस्थिति अलग एहसास कराती है.

यह बताता है कि हम महिलाओं को कितना अधिक महत्व देते हैं. भाजपा ने पोलिटिक्स में महिला की भागीदारी का नजरिया ही बदल दिया. पीएम ने भरोसा दिलाया कि हमारा देश महिला विकास और महिला सशक्तिकरण की ओर बढ़ रही है, जिसमें बीजेपी को भी भरोसा है. हम महिला नेतृत्व में विकास की बात करते हैं.

 

कर्नाटक चुनाव जीतने के लिए उन्होंने पोलिंग बूथ जीतने की बात कही. इसके लिए उन्होंने कहा कि जब लड़ाई बूथ पर लड़नी हो तो घर-घर जाकर कांग्रेस सरकार के झूठे वादों का पर्दाफाश करना होगा. इसके लिए महिला मोर्चा के कार्यकर्ता को आगे आना होगा. हर एक से देश के विकास के लिए अपील करना है. यह काम हमारी महिला मोर्चा की सदस्य करेंगी.

पढ़ें- कर्नाटक चुनाव: लिंगायत समुदाय के गढ़ में आज राहुल की 8 रैलियां

महिला मोर्चा की सदस्यों से अपील करते हुए उन्होंने कहा कि उज्जवला योजना की लाभार्थियों के साथ उन्हें जुलूस निकालना चाहिए ताकि लोगों को लगे कि कुछ बदलाव हो रहा है. उन्हें पता चले कि महिलाएं अब चूल्हा पर धुएं से नहीं, बल्कि एलपीजी से खाना बनाती हैं.

First published: 4 May 2018, 10:34 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी