Home » राजनीति » Karnataka CM hd kumaraswamy says Punyatma Rahul Gandhi has given me power of cm
 

कांग्रेस के 'रहमो करम' से सीएम बने कुमारस्वामी ने राहुल गांधी को बताया 'पुण्यात्मा'

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 May 2018, 9:36 IST

कांग्रेस के 'रहमो करम' से कर्नाटक की सत्ता संभालने वाले एचडी कुमारस्वामी ने कांग्रेस को लेकर एक और बयान दिया है. पहले कांग्रेस के रहमो करम से कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद पर काबिज होने की बात करने वाले कुमारस्वामी ने अब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को पुण्यात्मा बताया है.

कर्नाटक के मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने बुधवार को राहुल गांधी को पुण्यात्मा बताते हुए कहा, "आज, भले ही मुझे लोगों का आशीर्वाद प्राप्त नहीं है, लेकिन पुण्यात्मा राहुल गांधी ने मुझ पर विश्वास जता कर सत्ता दी है. हमें एक अच्छा अवसर मिला है. मैं इसे (कर्ज माफी) करुंगा. वह विरोध नहीं करेंगे. मैं उन्हें समझा लूंगा." 

इसी कड़ी में सीएम कुमारस्वामी ने कहा, "उन्हें (राहुल गांधी को) विश्वास में लेकर मुझे निर्णय करना है." कुमारस्वामी ने यह बात किसानों को शांत करवाते हुए कही. दरअसल, किसान संगठन के प्रतिनिधि क्रॉप लोन माफी के मुद्दे पर कुमारस्वामी से मुलाकात करने आए थे.

इस दौरान कुमारस्वामी ने कहा, "आपके (किसानों) पास एक स्वर्णिम मौका है, उसका उपयोग कीजिए और हमारे साथ खड़े रहिए. जब चुनाव आए तब आप भले ही जिसे चाहे, वोट दें, लेकिन इस मौके का इस्तेमाल कीजिए." बता दें कि कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस की सरकार बने एक हफ्ता हो गया है.

कर्नाटक चुनाव से पहले जारी किए घोषणापत्र में किए गए वादे के अनुसार मुख्यमंत्री कुमारस्वामी को एक हफ्ते में किसानों का कर्ज माफ करना था, लेकिन ऐसा हुआ नहीं. इसी बात को लेकर कुमारस्वामी ने बुधवार को राज्य के कुछ किसानों के साथ बैठक की. इसी दौरान कुमारस्वामी ने राहुल गांधी को 'पुण्यात्मा' बोल दिया.

ये भी पढ़ेंः सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद मायावती ने खाली किया बंगला, स्पीड पोस्ट से भिजवाईं चाबियां और बिजली बिल

गौरतलब है कि हाल ही में कुमारस्वामी ने एक बयान देते हुए कहा था कि वह कांग्रेस की कृपा से कर्नाटक के मुख्यमंत्री बने हैं. साथ ही कहा था कि वह राज्य के साढ़े छह करोड़ लोगों के दबाव में नहीं हैं. अब इसी बयान पर सफाई देते हुए उन्होंने कहा कि उनका मतलब राज्य के करोड़ों लोगों का अनादर करना नहीं था. बल्कि इस बात पर बल देना था कि यह सहयोगी दल की इच्छा पर निर्भर करता है कि वह कब तक मुख्यमंत्री बने रहेंगे. कुमारस्वामी के इस बयान पर काफी हंगामा मचा था.

First published: 31 May 2018, 9:36 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी