Home » राजनीति » karnataka crisis : Kumaraswamy said I’ll see how long BJP will last
 

कर्नाटक फ्लोर टेस्ट: कुमारस्वामी बोले- मैं भी देखूंगा बीजेपी कब तक सत्ता में टिकी रहेगी

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 July 2019, 13:37 IST

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने शुक्रवार को विश्वास प्रस्ताव पर बहस शुरू करते हुए बीजेपी पर आरोप लगाया कि भाजपा राज्य में अपनी सरकार बनाने की कोशिश कर रही है. उन्होंने कहा ''यह सीट मेरे लिए महत्वपूर्ण नहीं है लेकिन मैं देखूंगा कि भाजपा इस प्रयास के बाद सत्ता कब तक टिकेगी. कुमारस्वामी ने येदियुरप्पा से कहा ''मुझे सीएम बने रहने में कोई दिलचस्पी नहीं है. देखते हैं आप यहां सीएम बनने के बाद कितने दिनों तक टिकेंगे.''

इससे पहले राज्यपाल वजुभाई वाला ने गुरुवार को कुमारस्वामी को विधानसभा में अपनी सरकार का बहुमत साबित करने के लिए 1.30 बजे की समय सीमा निर्धारित करते हुए विश्वास मत पर अपना दूसरा पत्र, भेजा था. राज्यपाल वजुभाई वालाला ने पत्र में लिखा है, 15 सदस्यों ने मुझसे मुलाकात की है और अपने इस्तीफे दे दिए हैं.

भाजपा नेता और पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने कहा, "जब तक विश्वास मत तय नहीं हो जाता हम रहेंगे." उन्होंने कहा इस सरकार ने बहुमत खो दिया है. उन्होंने मुद्दे को खींचने की कोशिश की और हमें उकसाने की कोशिश की है लेकिन हमने धैर्य के साथ काम किया. हम अविश्वास प्रस्ताव के लिए दबाव बनाते रहेंगे''.

येदियुरप्पा ने संवाददाताओं से कहा, हम सदन में रात भर धरना देंगे. येदियुरप्पा ने यह भी कहा कि कांग्रेस-जेडीएस सरकार विश्वास मत के लिए तैयार नहीं थी क्योंकि मुख्यमंत्री को जनता के साथ-साथ विधानसभा पर भी भरोसा नहीं है.

वर्ल्डबैंक ने आंध्र को दिया झटका, रद्द किया अमरावती प्रोजेक्ट के लिए प्रस्तावित कर्ज

 

First published: 19 July 2019, 13:37 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी