Home » राजनीति » Karnataka crisis LIVE updates: Congress to seek disqualification of rebel MLAs, says Siddaramaiah
 

कर्नाटक : कांग्रेस ने की बागी विधायकों को अयोग्य ठहराने की मांग

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 July 2019, 14:19 IST

कर्नाटक में गठबंधन सरकार के पतन के कगार पर है, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और विधायक रोशन बेग ने राज्य विधानमंडल से अध्यक्ष को अपना इस्तीफा सौंप दिया. बेग के इस्तीफे से भाजपा की 105 की तुलना में राज्य विधानसभा में कांग्रेस- जेडीएस गठबंधन संख्या घटकर 103 हो गई है. 

सिद्धारमैया ने कहा इस बार न केवल बीजेपी की राज्य इकाई बल्कि राष्ट्रीय स्तर के नेता जैसे अमित शाह और मोदी भी इस घटनाक्रम में शामिल हैं. उनके निर्देश पर सरकार को अस्थिर करने के प्रयास किए गए हैं. यह लोकतंत्र और लोगों के जनादेश के खिलाफ है.

सोमवार को गठबंधन से समर्थन वापस लेने वाले दो निर्दलीय विधयकों के भाजपा को समर्थन करने की उम्मीद है. 15 बागियों (10 कांग्रेस, 3 जेडीएस, 2 निर्दलीय) के इस्तीफे के बाद कुमारस्वामी सरकार मुश्किल में है. हालांकि कांग्रेस नेताओं ने मंत्रिमंडल में फेरबदल के साथ गठबंधन को बचाने का भरोसा जताया.

उन्होंने भाजपा पर विधायकों को मंत्री पद और पैसे की पेशकश का लालच देने का आरोप लगाया है. इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार जो विधायक पहले मुंबई के एक रिसॉर्ट में ठहरे थे, उन्हें भाजपा के सूत्रों के अनुसार कल शाम गोवा ले जाया गया.

कर्नाटक : सबकी नजरें अब स्पीकर पर, सरकार बचाने की कवायद में जुटी कांग्रेस

First published: 9 July 2019, 14:06 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी