Home » राजनीति » karnataka education minister file case against journalist on porn issue
 

पोर्न विवाद: कर्नाटक के शिक्षा मंत्री ने किया पत्रकार पर केस

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 November 2016, 10:58 IST
(एजेंसी)

टीपू सुल्तान की जयंती कार्यक्रम में कथित रूप से मोबाइल पर पोर्न देखने वाले कर्नाटक के शिक्षा मंत्री तनवीर सैत ने एक क्षेत्रीय टीवी पत्रकार और कैमरामैन के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है.

बताया जा रहा है कि उसी टीवी रिपोर्टर और कैमरामैन ने टीपू जयंती पर आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान मंत्री तनवीर सैत को अपने मोबाइल पर पोर्न देखते हुए कैमरे में कैद किया था.

अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक, शिक्षा मंत्री की शिकायत पर वीडियो बनाने वाले रिपोर्टर और कैमरामैन के खिलाफ पुलिस ने आईपीसी की धारा 504 (भड़काने के इरादे से जानबूझकर अपमान करना या शांति भंग करना) के तहत मुकदमा दर्ज किया है.

वहीं शिक्षा मंत्री तनवीर सैत मामले के मीडिया में आने के बाद से लगातार सफाई दे रहे हैं कि वह अपने मोबाइल में सिर्फ व्हाट्सऐप मैसेज देख रहे थे.

इस विवादास्पद मामले में जनता दल सेक्युलर के प्रमुख और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा ने कहा कि वायरल हुए वीडियो में तनवीर सैत अश्लील तस्वीरें देखते हुए दिखाई दे रहे हैं.

पूर्व पीएम देवगौड़ा ने पूरे विवाद में मुख्यमंत्री सिद्धारमैया पर निशाना साधते हुए कहा कि अपने मंत्री को क्लीनचिट देने की बजाय मुख्यमंत्री मामले की जांच कराएं. इसके साथ ही पूर्व प्रधानमंत्री ने मीडिया पर केस दर्ज किए जाने पर भी हैरानी जताई.

मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने भी राज्य के शिक्षा मंत्री के द्वारा पोर्न देखे जाने के मामले में चुप्पी तोड़ते हुए कहा, "मुझे अभी इस बारे में जानकारी नहीं है. मैं कुछ भी बोलने से पहले तनवीर सैत से बात करूंगा, लेकिन मैं किसी का साथ नहीं दे रहा हूं. मैं मामले की जांच पूरी होने के बाद ही कार्रवाई करूंगा."

First published: 14 November 2016, 10:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी