Home » राजनीति » karnataka election 2018: Omar Abdullah reacts to bjp win against congress in Shakespearean way
 

कर्नाटक चुनाव रिजल्ट Live: उमर अब्दुल्ला ने भाजपा की जीत पर ट्वीट कर कहा- तुम भी, कर्नाटक

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 May 2018, 14:20 IST

कर्नाटक में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजे मंगलवार को आ रहे हैं. अब तक मिल रहे रुझानों से साफ है कि भाजपा कर्नाटक में सबसे बड़ी पार्टी बनकर सामने आ रही है. चुनाव आयोग की अधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक भाजपा 106 सीटों पर आगे चल रही है और उसने 26 सीट जीत ली है. वहीं कांग्रेस एक बार फिर अपना किला बचाने में विफल रही है.

कांग्रेस इस समय 74 सीटों पर आगे चल रही है. इसमें से कांग्रेस ने 4 सीट जीत है. जेडीएस जिसे इस चुनावों में किंगमेकर माना जा रहा था वो 39 सीटों पर आगे चल रहे हैं और 2 सीटें जीत चुकी है. कर्नाटक में भाजपा की जीत के बाद जम्मू-कश्मीर की प्रमुख पार्टी नेशनल कॉफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने दिलचस्प ट्वीट किया है. उन्होंने कर्नाटक की जनता को संबोधित करते हुए लिखा है, "Et tu, #karnataka".

'Et tu' शब्द का मतलब तुम भी होता है. लैटिन भाषा का ये शब्द आमतौर पर आश्चर्य व्यक्त करने और निराशा के लिए प्रयोग में लाया जाता है. विलियम शेक्सपियर के नाटक जूलियस सीजर में इस शब्द का इस्तेमाल नाटक के मुख्यपात्र सीजर ने अपने दोस्त ब्रुट के लिए इस्तेमाल करता है. दरअसल सीजर अपने दोस्त के विश्वाघात के समय ये लाइनें अपने दोस्त ब्रुट सेे कहता है.

गौरतलब है कि कर्नाटक  की 224 सदस्यीय विधानसभा में से 222 सीटों पर 12 मई को वोटिंग हुई थी. मंगलवार को इन सीटों पर काउंटिंग हो रही है. कर्नाटक की आर आर नगर सीट पर चुनाव में गड़बड़ी की शिकायत की वजह से मतदान स्थगित कर दिया गया था. जबकि राज्य की जयनगर विधानसभा सीट पर भाजपा उम्मीदवार के निधन के चलते वोटिंग नहीं हो पाई थी. 

ये भी पढ़ें- कर्नाटक परिणाम : कहीं येदियुरप्पा का CM बनने का सपना धरा का धरा तो नहीं रह जायेगा ?

First published: 15 May 2018, 14:20 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी