Home » राजनीति » Karnataka election 2018: PM modi trolls on Facebook for his satment on Krishna Menon, yogendra yadav replies
 

कर्नाटक विधानसभा चुनाव: चुनाव प्रचार में पीएम मोदी ने कर दी बड़ी गलती, सोशल मीडिया पर बना मजाक

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 May 2018, 8:07 IST

कर्नाटक चुनाव के मद्देनजर चुनावी रैलियां पुरे जोर पर हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनावी बिगुल बजा दिया है. लेकिन इस बीच कर्नाटक रैली के दौरान कुछ ऐसी गलती क्र गए की सोशल मीडिया पर उनका मजाक बन गया. दरअसल कर्नाटक में रैली के दौरान पीएम मोदी ने कहा, ''कर्नाटक बहादुरी का पर्याय माना जाता है, लेकिन कांग्रेस सरकार ने फील्ड मार्शल करियप्पा और जनरल थिमय्या के साथ कैसा बर्ताव किया? इतिहास इस बात का सबूत है कि 1948 में पाकिस्तान को हराने के बाद तत्कालीन प्रधानमंत्री नेहरु और तत्कालीन रक्षा मंत्री कृष्णा मेनन ने जनरल थिमय्या की बेइज्जती की थी.''

 

पीएम मोदी के इस बयान पर पूर्व आप नेता योगेन्द्र यादव ने पीएम मोदी की आलोचना करते हुए ट्वीट किया कि नहीं सर, कृष्णा मेनन अप्रैल, 1957 से लेकर अक्टूबर, 1962 तक देश के रक्षा मंत्री थे. वहीं जनरल थिमय्या मई, 1957 से मई 1961 तक सेनाध्यक्ष थे. श्रीमान, क्या पीएमओ एक तथ्य चेक करने वाले को भी अफोर्ड नहीं कर सकता है क्या? ये बेहद शर्मनाक है!

 

गौरतलब है कि कर्नाटक रैलियों में बीजेपी और कांग्रेस दोनों पार्टी एक दूसरे पर निशाना साध रही हैं. कर्नाटक रैली में पीएम मोदी ने सर्जिकल स्ट्राइक का जिक्र करते हुए कहा कि कांग्रेस की सरकार हमारे जवानों के बलिदान की इज्जत नहीं करती है. जब हमारे जवानों ने सर्जिकल स्ट्राइक की तो बेशर्म कांग्रेस ने इस पर भी सवाल खड़े किए.

गौरतलब है कि पीएम मोदी ने कर्नाटक में होने वाली अपनी रैलियों की संख्या भी बढ़ा दी है. इधर चुनाव प्रचार के लिए उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ भी कर्नाटक पहुंच चुके हैं और अपनी पहली रैली कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- कर्नाटक: पीएम मोदी का राहुल पर वार, बोले- वंदे मातरम का किया अपमान

First published: 4 May 2018, 8:04 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी