Home » राजनीति » Karnataka election 2018: sonia gandhi will attain rally in bijapur to support rahul gandhi after PM moodi rally
 

कर्नाटक विधानसभा चुनाव: सोनिया गांधी ने बदला फैसला, करेंगी चुनाव प्रचार

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 May 2018, 7:37 IST

कर्नाटक की सत्ता पर काबिज होने के लिए बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही पूरा जोर लगा रहे हैं. बीजेपी जहां अपने दिग्गज नेताओं को लेकर चुनावी प्रचार में पहुंची है. वहीं राहुल गांधी का साथ देने के लिए सोनिया गांधी ने भी चुनावी प्रचार में उतरने के फैसला कर लिया है.

यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी चुनाव प्रचार से दूर रहने वाले अपने फैसले को बदलते हुए कर्नाटक विधानसभा चुनाव में पार्टी के लिए प्रचार करने जा रही हैं. वो आठ मई को बीजापुर में चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगी. राहुल गांधी के कांग्रेस के अध्यक्ष बनने के बाद यह पहली बार है, जब सोनिया गांधी चुनाव प्रचार करने जा रही हैं. हालांकि ऐसा नहीं है कि राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद से ही सोनिया गांधी चुनाव प्रचार से दूर हैं. वो पहले से ही इससे दूरी बनाए हुए हैं.

ये भी पढ़ें- इंदिरा गांधी के जमाने से कांग्रेस चुनाव जीतने के लिए गरीबों को बना रही है मूर्ख- PM मोदी

सोनिया गांधी ने राहुल को अध्यक्ष पद सौंपने के बाद चुनावी प्रचार से दूरी बना ली थी. उन्होंने हाल ही में उत्तर प्रदेश समेत बाकी राज्यों में हुए चुनाव में प्रचार नहीं किया था, लेकिन अब उन्होंने अपना फैसला बदल दिया है. कर्नाटक में कांग्रेस के आंतरिक सर्वे के मुताबिक विधानसभा चुनाव में पार्टी को फिर से जीत मिल सकती है और वह सत्ता में बरकरार रह सकती है. इसी के चलते सोनिया गांधी ने राहुल गांधी को मजबूती देने के मकसद से बीजापुर में चुनावी रैली करने का फैसला लिया है.

ये भी पढ़ें- कर्नाटक चुनाव: जिंदा है अशोक पुजारे, जिसके 'जिहादी ताकतों' द्वारा मारे जाने की सहानुभूति बटोर रही है BJP

बीजेपी भी चुनाव प्रचार के लिए पूरे जोर शोर से मैदान में उतरी है. शनिवार को प्रधानमंत्री मोदी ने ताबड़तोड़ 4 रैलियां कर विपक्ष पर निशाना साधा. गौरतलब है कि कर्नाटक में विधानसभा चुनाव के लिए 12 मई को मतदान होने हैं.

 

First published: 6 May 2018, 7:37 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी