Home » राजनीति » Karnataka election poll: before results statement of HD Deve Gowda can make alliance
 

कर्नाटक चुनाव: एग्जिट पोल देख बदला देवगौड़ा का मूड, नतीजोंं से पहले दिए गठबंधन के संकेत

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 May 2018, 14:27 IST

कर्नाटक विधानसभा चुनावों के लिए मतदान की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है. अब इंतजार सिर्फ 15 मई को आने वाले नतीजों का है. इस बीच मतदान के बाद से ही अलग अलग चैनलों के एग्जिट पोल सामने आ रहे हैं. जिसमे एक बात तो साफ़ हो रही है कि कर्नाटक में किसी भी पार्टी को पूर्ण बहुमत नहीं मिलेगा.

ऐसे में कर्नाटक सत्ता के लिए चल रही त्रिकोणीय लड़ाई में सभी की नजरें जनता दल (सेकुलर) की तरफ हैं. ऐसे हालात में जनता दाल किंग मेकर की भूमिका अदा कर सकती है.

ऐसी परिस्थिति बनने के बाद से राजनीतिक गलियारों में सुगबुगाहट तेज हो गयी है. जनता दल (सेकुलर) के अगले कदम को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं. इसी चर्चा के बीच में जेडीएस के मुखिया एचडी देवगौड़ा की तरफ से बड़ा बयान आया है. देवगौड़ा ने कहा है कि इस वक़्त वो किसी भी चीज़ को स्वीकार या ख़ारिज नहीं कर सकते. अभी वो इस स्थिति में नहीं है.

आगे उन्होंने कहा कि 15 मई को वोटों की गिनती हो जाये फिर देखते हैं कि क्या नतीजा आता है. देवगौड़ा का ये बयान काफी अहम् माना जा रहा है. पूरे चुनाव प्रचार देवगौड़ा ने हर बार यही कहा कि जेडीएस का किसी भी पार्टी से गठबंधन नहीं होगा.

 

गौरतलब है कि कर्नाटक की 224 विधानसभा सीटों में से 222 के लिए वोट डाले जा चुके हैं. बाकी की 2 सीटों पर वोटिंग 28 मई को होगी जिसका नतीजा 31 मई को आएगा.

इस बार हुए मतदान के लिए चुनाव आयोग के आंकड़े देखें जाये तो इस बार मतदान का 70 फीसदी से भी ज्यादा हुआ. इधर सभी दलों के साथ ही जनता को भी 15 मई का इंतजार है. 15 मई को नतीजों के साथ ही ये साफ़ हो जाएगा कि कर्नाटक की सत्ता पर कौन काबिज होगा.

First published: 13 May 2018, 14:06 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी