Home » राजनीति » Karnataka election: Rahul gandhi compares bjp and congress says no comparison between siddaramaiah and yeddyurappa
 

कर्नाटक चुनाव: राहुल गांधी ने ट्वीट कर बताया, आखिर क्यों येदियुरप्पा से आगे है सिद्धारमैया सरकार

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 May 2018, 14:18 IST

कर्नाटक विधानसभा चुनावों को लेकर सियासी गर्माहट काफी तेज हो गयी है. एक ओर प्रधानमंत्री मोदी विपक्ष पर तंज कसते नजर आ रहे हैं. दूसरी तरफ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी मोर्चा संभाले हुए हैं. राहुल गांधी ने बुधवार को ट्वीट के जरिए कर्नाटक की सिद्धारमैया सरकार की उपलब्धियां साझा करीं.

राहुल ने ट्वीट में कहा कि 2008 से 2013 तक की बीजेपी और कांग्रेस सरकार के कामों की कोई तुलना ही नहीं की जा सकती. राहुल गांधी ने कहा कि येदियुरप्पा सरकार और सिद्धारमैया सरकार नहीं की जा सकती है.

राहुल ने ट्वीट के जरिये कई अलग अलग क्षेत्रों के आंकड़ों को पेश किया है. ग्राफ़िक्स के जरिये राहुल ने इन आंकड़ों को दिखाया. इन आंकड़ों में दिखाया गया है कि 2013 से 2018 के बीच सिद्धारमैया सरकार ने 53 लाख नौकरियां उपलब्ध कराई. वहीं येदियुरप्पा सरकार ने सिर्फ 26.64 लाख नौकरियां ही दे पाए.

ये भी पढ़ेंकर्नाटक चुनाव : दो साल बाद सोनिया निकली प्रचार मैदान में, मोदी सरकार पर बोला हमला

राहुल गांधी ने सरकार की तरफ से किसानों को दिए गए लोन के आंकड़े भी इस ट्वीट में शेयर किये. जिसमे ये साफ़ किया गया है की सिद्धारमैया सरकार ने 2017-18 के बीच किसानों को 12 हजार करोड़ का लोन दिया है, जबकि 2012-13 के बीच येदियुरप्पा सरकार ने किसानों को 6,560 करोड़ का लोन दिया गया.

राहुल गांधी के ट्वीट में ये दावा किया गया है कि रोजगार सृजन, किसानों की कर्जमाफी, बिजली उत्पादन, बुनियादी ढांचे के विकास, दुग्ध उत्पादन, मेट्रो परियोजना, सिंचाई और कई अन्य कामों में कांग्रेस बीजेपी से बहुत आगे है.

ये भी पढ़ें- कर्नाटक विधानसभा चुनाव: चुनाव प्रचार में PM मोदी की तारीफ कर बैठे CM सिद्धारमैया

राहुल ने ट्वीट में कहा, 'कर्नाटक में लड़ाई स्पष्ट है. यह स्वच्छ राजनीति बनाम गन्दी राजनीति की लड़ाई है. माफिया बनाम जनता का मुकाबला है.' कर्नाटक चुनावों में प्रचार के लिए महज 48 घंटे का समय बचा है. गौरतलब है कि कर्नाटक में 12 मई को मतदान होना है जिसके नतीजे 15 मई को घोषित किये जायेंगे.

First published: 9 May 2018, 14:18 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी