Home » राजनीति » karnataka Election : Rahul Gandhi expressed his willingness to become the prime minister after 2019 General Elections.
 

कर्नाटक: राहुल गांधी ने 2019 में पीएम बनने की जताई इच्छा

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 May 2018, 12:39 IST

साल 2019 में होने वाले आम चुनावों में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच सीधा मुकाबला होगा. कांग्रेस अध्यक्ष ने मंगलवार को 2019 के आम चुनावों के बाद प्रधानमंत्री बनने की अपनी इच्छा व्यक्त की. बेंगलुरु में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने यह भी कहा कि कांग्रेस 2019 में सबसे बड़ी पार्टी उभरकर आएगी.

जब उनसे पूछा गया कि क्या वह 2019 में प्रधानमंत्री बन सकते हैं, यदि कांग्रेस एकमात्र सबसे बड़ी पार्टी बनती है तो? इसके जवाब में राहुल गांधी ने कहा "हां, क्यों नहीं",  यह शायद पहली बार है जब कांग्रेस अध्यक्ष ने पीएम की अपनी महत्वाकांक्षा स्पष्ट कर दी है.

 

राहुल गांधी ने यह भी कहा कि 2019 में बीजेपी सरकार नहीं बनाएगी और ना ही नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बनेंगे. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि आप लोग अभी मेरे बयान पर हसेंगे लेकिन 2019 में बीजेपी सरकार नहीं बनाएगी.

 

राहुल ने कहा कि जब विचारधारा की लड़ाई होती है तो सभी को एक साथ आना चाहिए. उन्होंने कहा कि अगर आज तीन पार्टियां एक साथ हो जाती हैं तो बीजेपी को पांच सीट भी नहीं मिलेंगी. उन्होंने कहा कि जहां पर बीजेपी और कांग्रेस का सीधा मुकाबला होगा वहां पर ही प्रमुख राजनीतिक लड़ाई होगी.

ये भी पढ़ें : कर्नाटक चुनाव: कांग्रेस को बेदखल कर BJP बनाएगी सरकार, ओपिनियन पोल में दावा

First published: 8 May 2018, 12:37 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी