Home » राजनीति » Karnataka Elections 2018 :Rahul Gandhi review of BJP manifesto, gives it 1 star of 5,pm modi,amit shah, Siddaramaiah
 

कर्नाटक चुनाव: राहुल ने BJP के घोषणापत्र का किया रिव्यू, दिए इतने स्टार

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 May 2018, 19:48 IST

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कर्नाटक चुनाव में भाजपा के जारी घोषणापत्र पर जमकर निशाना साधा है. राहुल गांधी ने इस घोषणापत्र के बहाने पीएम नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधा है. राहुा ल गांधी ने इस घोषणापत्र की समीक्षा अनोखे अंदाज में की है. उन्होंने भाजपा के घोषणापत्र की एक किताब की तरह समीक्षा की है.

अपने रिव्यू को राहुल गांधी ने ट्विटर पर शेयर किया है. राहुल ने ट्वीट कर लिखा, " 'कर्नाटक में भाजपा का घोषणापत्र पीएम नरेंद्र मोदी से प्रभावित है. इसमें कमजोर पटकथा के चारों ओर एक बेकार की कल्पना को दर्शाया गया है. इसमें मतदाताओं के लिए कुछ भी नया नहीं है, अगर आप कांग्रेस का घोषणापत्र पढ़ चुके हैं तो इसमें समय बर्बाद न करें."

 

राहुल गांधी ने भाजपा के घोषणापत्र को नजरअंदाज करने की सलाह दी है. उन्होंने इसे 5 में से 1 स्टार दिया है. आगामी कर्नाटक चुनाव के लिए भाजपा ने आज अपना घोषणापत्र जारी कर दिया. कर्नाटक में बीजेपी के सीएम उम्मीदवार येदियुरप्पा और केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने बेंगलुरु में घोषणापत्र जारी किया.

इस दौरान येदियुरप्पा ने कहा कि किसानों का कल्याण हमेशा हमारी प्राथमिकता रहा है. उन्होंने कहा कर्नाटक में विभिन्न सिंचाई परियोजनाओं के लिए हम 1,50,000 करोड़ रुपये आवंटित करेंगे, साथ ही यह राज्य में हर क्षेत्र में पानी पहुंचाया जाएगा.

येदियुरप्पा ने आगे कहा कि यदि पार्टी सत्ता में आई तो संरक्षण विधेयक लाकर कर्नाटक में गोहत्या निवारण कानून बनाया जायेगा. उन्होंने किसानों के कल्याण की दिशा में पार्टी की प्रतिबद्धता पर जोरं दिया और राज्य में उनके लिए विभिन्न उपायों की भी घोषणा की. इसके अलावा पार्टी ने गरीबी रेखा से नीचे महिलाओं को स्मार्टफोन मुफ्त में उपलब्ध कराने के लिए 'मुख्यमंत्री स्मार्टफोन' योजना शुरू करने का भी वादा किया.

ये भी पढ़ें- कर्नाटक : BJP का घोषणापत्र जारी, महिलाओं को स्मार्टफोन से लेकर गोहत्या पर कानून लाने का वादा

First published: 4 May 2018, 19:48 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी