Home » राजनीति » Karnataka floor test LIVE UPDATES: We are 101% confident motion will be defeated, says Yeddyurappa
 

कर्नाटक फ्लोर टेस्ट: येदियुरप्पा को भरोसा, 101% गिर रही है कुमारस्वामी सरकार

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 July 2019, 13:32 IST

कर्नाटक की कुमारस्वामी सरकार के लिए आज का दिन बेहद अहम है क्योंकि कर्नाटक विधानसभा में कांग्रेस जेडीएस गठबंधन आज आज अपना बहुमत साबित करेगी. सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को कर्नाटक के 15 असंतुष्ट विधायकों विधानसभा सत्र से बाहर रहने की आजादी दी थी. बीजेपी का दावा है कि उनके पास 105 विधायकों का समर्थन है जबकि कुमारस्वामी के पास महज 101 विधायक हैं. कांग्रेस के तीन बागी विधायकों - एस.टी. सोमाशेखर, बैराठी बसवाराजू और मुनिरत्ना ने आज सुबह एक वीडियो संदेश जारी किया है, जिसमें कहा गया है कि वे अपना इस्तीफा वापस नहीं लेंगे. 

इससे पहले बीजेपी विधायक विधानसभा पहुंचे वे बेंगलुरु के बाहरी इलाके में एक रिसॉर्ट से दो बसों में आए. मुस्कुराते हुए बी एस येदियुरप्पा ने विधानसभा में प्रवेश करते हुए अपने दोनों हाथों से जीत का प्रतीक दिखाया. मीडियाकर्मियों से बात करते हुए उन्होंने कहा, "हमें 101% यकीन है कि गठबंधन को झटका लगेगा. वे 100 से कम हैं जबकि हम 105 साल के हैं."


हिन्दू की रिपोर्ट के अनुसार पूर्व मंत्री और सात बार के विधायक रामलिंगा रेड्डी, जिन्होंने अपना इस्तीफा भी सौंप दिया था, गठबंधन की ओर झुकते दिख रहे हैं और उन्होंने कहा है कि वे कांग्रेस के साथ हैं. उनके शामिल होने के साथ, गठबंधन में अभी भी केवल 101 वोट होंगे, जिसमें अध्यक्ष भी शामिल हैं. जद (एस) के साथ चुनाव पूर्व गठबंधन करने वाले बसपा विधायक एन महेश का वोट अनिश्चित है.

कर्नाटक सरकार का फ्लोर टेस्ट आज, बीजेपी के हाथ लगेगी सत्ता या फिर कुमारस्वामी बने रहेंगे सीएम

First published: 18 July 2019, 11:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी