Home » राजनीति » Karnataka: Ghulam Nabi Azad accuses Modi minister of capturing a Congress MLA
 

कर्नाटक : गुलाम नबी आजाद ने केंद्रीय मंत्री पर लगाया कांग्रेस के विधायक को बंदी बनाने का आरोप

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 May 2018, 16:07 IST

सुप्रीम कोर्ट ने कर्नाटक में भाजपा को बहुमत सिद्ध करने के लिए शाम चार बजे का समय दिया है. सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि भारत के इतिहास में किसी भी राज्यपाल द्वारा बहुमत साबित करने के लिए 15 दिन का समय नहीं दिया गया, फिर येदियुरप्पा को बहुमत साबित करने के लिए 15 दिन का समय क्यों दिया गया.

आज़ाद ने कहा कर्नाटक के सर्वोच्च पद पर बैठा व्यक्ति कानून के दायरे में काम नहीं कर रहा है. आजाद ने कांग्रेस के लापता विधायक आनंद सिंह पर बड़ा खुलासा करते हुए कहा कि हमें ये मालूम है, किस मंत्री के द्वारा उन्हें फोन किया गया, बुलाया गया और बाद में पकड़ कर रखा गया.

 

बीजेपी सूत्रों का कहना है कि कम से कम 12 विपक्षी पार्टियों के विधायक उनके संपर्क में हैं. जबकि बीजेपी को बहुमत के लिए अभी भी 7 विधायकों की जरूरत है. सूत्रों की माने तो कांग्रेस के 8 और जेडीएस के 2 विधायक बीजेपी के संपर्क में हैं. सूत्र का यह भी कहना है कि विपक्ष के 10 विधायक फ्लोर टेस्ट के दौरान अनुपस्थित रह सकते हैं, जिसके बाद बीजेपी के लिए बहुमत का आंकड़ा 106 रह जायेगा.

इसके अलावा दो अन्य सीटों पर अभी मतदान होना बाकी है. जेडीएस की ओर से HD कुमारस्वामी दो सीटों से चुनाव लड़े हैं, ऐसे में उन्हें एक छोड़नी पड़ सकती है और अगर ऐसा हुआ तो बहुमत जा आंकड़ा 111 रहे जायेगा. न

ये भी पढ़ें : कर्नाटक : बीजेपी के पास बहुमत साबित करने के लिए बचे हैं अब ये तरीके  

First published: 18 May 2018, 16:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी