Home » राजनीति » Karnataka Political crisis five congress and three jds mla arrive mumbai bjp ready to form government
 

कर्नाटक राजनीति संकट: कांग्रेस और JDS के विधायकों ने इस्तीफे के बाद किया मुंबई का रुख

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 July 2019, 11:12 IST

कर्नाटक में इनदिनों राजनीतिक संकट मंडरा रहा है. जहां राज्य के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी अमेरिका के दौरे पर हैं वहीं उनकी पार्टी के विधायकों ने इस्तीफा दे दिया है. शनिवार को JDS और कांग्रेस के 11 विधायकों ने कर्नाटक विधानसभा स्पीकर को अपना इस्तीफा सौंप दिया. उसके बाद उनमें से 10 विधायक चार्टर्ड विमान से मुंबई पहुंच गए हैं.

कुछ मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक, यह विमान एक बीजेपी सांसद का था. सूत्रों के मुताबिक, उन्हें मुंबई के एक होटल में ठहराया गया है. इस्तीफा देने वाले एक कांग्रेसी विधायक बीसी पाटिल ने दावा किया कि विधायकों को स्पेशल फ्लाइट से गोवा ले जाया गया है. वहीं, कर्नाटक बीजेपी अध्यक्ष बीएस येद्दयुरप्पा ने एक बयान जारी कर कहा है कि अन्य विरोधी पार्टियों में हो रहे घटनाक्रम से उनकी पार्टी का कोई लेना-देना नहीं है.

अमेरिका गए मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी आज स्वदेश लौट सकते हैं. इस बीच, केंद्रीय रसायन एवं उर्वरक मंत्री डीवी सदानंद गौड़ा ने कहा कि अगर राज्यपाल ने आमंत्रित किया तो बीजेपी राज्य में सरकार बनाने के लिए तैयार है. वहीं संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी ने सिद्दरमैया पर आरोप लगाया है कि इस सबके पीछे उनका हाथ हो सकता है. उन्होंने कहा कि ये रमैया नहीं चाहते कि वर्तमान सरकार चले.क्यों कि वह खुद दोबारा मुख्यमंत्री बनने की कोशिश कर रहे हैं.

बता दें किं कर्नाटक जेडीएस-कांग्रेस गठबंधन की सरकार बनने के बाद से ही आपसी कलह से जूझ रही है. कुछ दिन पहले ही कांग्रेस के एक विधायक ने इस्तीफा दिया था. उसके बाद शनिवार को एक बार फिर से ये सिलसिला शुरु हो गया. शनिवार को कर्नाटक के 11 विधायकों ने राज्यपाल वजुभाई वाला से मुलाकात करने के बाद विधानसभा अध्यक्ष के कार्यालय में जाकर इस्तीफा सौंप दिया. इस्तीफा देने वाले विधायकों में आठ कांग्रेस और तीन जेडीएस के विधायक शामिल हैं.

कश्मीर घाटी में आज आतंकी बुरहान वानी की बरसी पर हाई अलर्ट, फिदायनी हमला करने की कोशिश में आतंकी

First published: 7 July 2019, 11:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी