Home » राजनीति » Karnataka: Yeddyurappa says after Budget we will try to make government in state
 

कर्नाटक: येदियुरप्पा सिर्फ बजट तक करेंगे इंतजार, इसके बाद फिर विधायकों का करेंगे जुगाड़

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 June 2018, 11:55 IST

कर्नाटक में पिछले महीने 15 तारीख को आए चुनाव रिजल्ट के बाद वहां का राजनीतिक नाटक आए दिन करवट बदल रहा है. रिजल्ट के लगभग डेढ़ महीने बाद एक बार फिर बीजेपी सरकार बनाने की कोशिश  करती दिख रही है. इसके लिए कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंंत्री और बीजेपी नेता येदियुरप्पा पूरी जुगत भिड़ाने में जुटे हैं.

येदियुरप्पा ने शनिवार को कहा कि वह आगामी बजट तक इंतजार करेंगे इसके बाद राज्य में सरकार बनाने की कोशिश करेंगे. उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस और जेडीएस के नेता बीजेपी में आना चाहते हैं तो उनका स्वागत है. साथ ही उन्होंने अपनी पार्टी के नेताओं से भी अपील की कि नए लोग पार्टी में जगह ले लेंगे इस बात को लेकर डरें नहीं. हम सब मिलकर काम करेंगे.

सिद्धारमैया ने कहा कि फिलहाल वह संयम से काम लेंगे और जल्दबाजी में कोई कदम नहीं उठाएंगे. हम बजट पेश करने तक इंतजार करेंगे और उसके बाद अपना अगला कदम उठाएंगे. जेडीएस और कांग्रेस का अपवित्र गठबंधन अपने आप गिर जाएगा और यह पांच साल पूरे नहीं करेगा.

बता दें कि येदियुरप्पा ने शुक्रवार को दावा किया था कि कांग्रेस और जेडीएस के कई विधायक और नेता उनकी पार्टी में शामिल होने को तैयार हैं. येदियुरप्पा ने बीजेपी की राज्य कार्यकारिणी की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि जेडीएस-कांग्रेस गठबंधन 'अपवित्र गठबंधन' है.

पढ़ें- कर्नाटक में फिर BJP सरकार की सुगबुगाहट, JDS-कांग्रेस मतभेद के बीच पार्टी ने बुलाई अहम बैठक

येदियुरप्पा ने पार्टी नेताओं से कहा कि वे 2019 के आम चुनाव में राज्य की 28 लोकसभा सीटों में 25 पर बीजेपी की जीत सुनिश्चित करने की दिशा में काम करें. उन्होंने कहा, "कांग्रेस और जेडीएस के कई नेता मौजूदा राजनीतिक स्थिति में बीजेपी में शामिल होने को तैयार हैं. मैं नेताओं से अपील करता हूं कि वे ईमानदार और सक्षम लोगों को लाकर पार्टी को मजबूत करने की दिशा में काम करें."

अपने नेताओं से उन्होंने कहा, "जो लोग बीजेपी में आने को तैयार हैं, हमें उनके घरों तक व्यक्तिगत रूप से जाना होगा और उन्हें पार्टी में लाने तथा लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी को मजबूत करने के लिए उनसे बात करनी होगी."

First published: 30 June 2018, 11:55 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी