Home » राजनीति » Karti Chidambaram moves Supreme Court in theINXMediaCase seeking quashing of summons issued by the Enforcement Directorate
 

ED के समन के खिलाफ कार्ति चिदंबरम पहुंचे सुप्रीम कोर्ट, अधिकार क्षेत्र पर उठाए सवाल

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 March 2018, 11:49 IST

आईएनएक्स मीडिया मामले में पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के बेटे करती चिदंबरम ने पवर्तन निदेशालय के समन के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाने का फैसला किया है. कार्ति चिदंबरम का कहना है कि प्रवर्तन निदेशालय और सीबीआई उन मामलों में जांच कर रहे हैं, जो 2007 में इनएक्स मीडिया में विदेशी निवेश प्रोत्साहन के लिए एफआईपीबी के प्रस्ताव की अनियमित अनुमति से संबंधित प्राथमिकी में दर्ज नहीं थे.

इससे आईएनएक्स मीडिया केस में आरोपी कार्ति चिदंबरम को रविवार को सीबीआई मुंबई ले गई. सीबीआई सूत्रों के अनुसार कार्ति चिदंबरम को इंद्राणी मुखर्जी और पीटर मुखर्जी के साथ अलग-अलग बैठा कर पूछताछ करने के लिए मुंबई ले जाया गया है. 

सीबीआई कार्ति को मुंबई के भायखला जेल ले गई है जहां इंद्राणी मुखर्जी के सामने उनसे पूछताछ की जाएगी. जिसके बाद पीटर मुखर्जी के सामने पूछताछ के लिए कार्ति को ऑर्थर रोड जेल ले जाया जाएगा.

 

गौरतलब है कि कार्ति चिदंबरम को सीबीआई ने इंद्राणी मुखर्जी के बयान के बाद गिरफ्तार किया था. इंद्राणी ने कहा था कि चिदंबरम ने एफआईपीबी (फॉरन इन्वेस्टमेंट प्रमोशन बोर्ड) क्लीयरेंस के लिए करीब साढ़े 6 करोड़ रुपये ($1 मिलियन) की मांग की थी.

ये भी पढ़ें : कार्ति चिदंबरम को पीटर और इंद्राणी मुखर्जी के सामने पूछताछ के लिए जेल ले गई CBI

First published: 5 March 2018, 11:49 IST
 
अगली कहानी