Home » राजनीति » kejriwal aap party candidate wins Bawana ByPoll to defeats bjp in delhi.
 

बवाना उपचुनाव: फरवरी 2015 के बाद केजरीवाल की पार्टी ने दिल्ली में जीता चुनाव

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 August 2017, 14:18 IST

दिल्ली में आम आदमी पार्टी के लिए सोमवार का दिन खुशियां लेकर आया. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के लिए ये चुनाव करो या मरो जैसे था. दिल्ली की बवाना सीट पर हुए उपचुनाव में आम आदमी पार्टी को जीत मिली है.

 

आम आदमी पार्टी के (आप) के उम्मीदवार राम चंद्र ये चुनाव 24052 वोट से जीता. दूसरे नंबर पर भाजपा और तीसरे नंबर पर कांग्रेस रही.  इस सीट पर 23 अगस्त को 379 मतदान केंद्रों पर मतदान हुआ था.

अरविंद केजरीवाल की पार्टी दिल्ली में फरवरी 2015 के बाद कोई चुनाव जीती है. गौरतलब है कि फरवरी 2015 में हुए विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी को प्रचंड बहुमत मिला था. उस समय केजरीवाल की पार्टी ने 70 में से 67 सीटों पर चुनाव जीतकर सबको चौंका दिया था.

साल 2017 में हुए नगर निगम चुनावों में भाजपा ने लगातार तीसरी बार चुनाव जीता. कुछ समय पहले हुए राजौरी गार्डन उपचुनाव में भाजपा ने आप से यह सीट हथिया ली थी. तब कांग्रेस दूसरे स्थान पर रही थी. 

दरअसल बवाना सीट में उपचुनाव इसलिए कराना पड़ा क्योंकि वहां आप के विधायक वेद प्रकाश ने आम आदमी पार्टी छोड़कर भाजपा का दामन थाम लिया था. इसी के साथ उन्होंने विधायक पद से भी इस्तीफा दे दिया था.भाजपा के टिकट पर वो इस बार यहां से चुनाव लड़े, लेकिन उन्हें शिकस्त मिली. 

First published: 28 August 2017, 14:18 IST
 
अगली कहानी