Home » राजनीति » Kejriwal,is riding on 27 other MLAs, threatens to be disqualified, office of profit, election commission notice
 

बच पायेगी केजरीवाल सरकार : 27 अन्य विधायकों पर भी मंडरा रहा है अयोग्य होने का खतरा

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 January 2018, 14:17 IST

ऑफिस ऑफ प्रॉफिट मामले में चुनाव आयोग द्वारा केजरीवाल के 20 विधायकों को अयोग्य घोषित किये जाने के बाद अब एक ऐसे ही अन्य मामले में 27 विधायकों पर अयोग्य घोषित होने का खतरा मंडरा रहा है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक  यह मामला अभी कानून मंत्रालय के अधीन है जबकि इस मामले में भी चुनाव आयोग पहले ही नोटिस भेज चुका है. अगर ये विधायक अयोग्य घोषित होते हैं तो केजरीवाल सरकार कतरे में पड़ सकती है.

क्या है मामला 

आम आदमी पार्टी सरकार के दौरान बनाई गई रोगी कल्याण समिति अस्पतालों के प्रबंधन से जुडी हुई है. इस समिति में सांसद, विधायक, प्रशासनिक अधिकारी और स्वास्थ्य अधिकारी शामिल होते हैं. इस मामले में विभोर आनंद ने लाभ का पद बताकर शिकायत की थी.

उसके बाद यह मामला राष्ट्रपति के पास भेजा गया और राष्ट्रपति से चुनाव आयोग के पास यह मामला आया. चुनाव आयोग ने इस मामले में विधायकों को नोटिस भेजा था.

इन विधायकों के नाम

इस मामले में केजरीवाल के जिन विधायकों का नाम है उनमे अल्का लांबा, शिव चरण गोयल, जगदीप सिंह, जरनैल सिंह, सोमनाथ भारती का नाम है. जानकारी के अनुसार इन्हीं समितियों को मोहल्ला क्लीनिक सभा भी कहा जाता है.

इस मामले से जुड़़े 27 विधायकों में 10 विधायक वे भी हैं जिनकी सदस्यता पर अब तलवार लटकी है. यानी पार्टी के लाभ के पद के मामले में आप के कुल 38 विधायकों पर तलवार लटक गई है.

First published: 20 January 2018, 14:17 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी