Home » राजनीति » Kejriwal: PM Modi pass fake statement on One Rank One pension
 

केजरीवाल: ओआरओपी पर मोदी ने झूठ बोला है, उन्हें सैनिकों से माफी मांगनी चाहिए

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:45 IST
(एजेंसी)

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने वन रैंक वन पेंशन (ओआरओपी) की मांग को लेकर की गई पूूर्व सैनिक राम किशन ग्रेवाल की आत्महत्या के मामले में ट्वीट करके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है.

केजरीवाल ने ट्वीट में लिखा, "वन रैंक वन पेंशन पर पीएम मोदी ने झूठ बोला है और उन्हें सैनिकों से माफी मांगनी चाहिए. आज मोदी जी के फर्जी राष्ट्रवाद की पोल खुल गई."

इसके अलावा पूर्व सैनिक राम किशन ग्रेवाल की आत्महत्या के बाद विपक्ष ने मोदी सरकार को घेरने की तैयारी कर ली है.

दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस उपाध्यक्ष और दिल्ली के सीएम केजरीवाल सहित तमाम नेताओं के ग्रेवाल के परिवार से न मिलने देने के बाद सियासत में खुब गहमागहमी जारी है.

इस बीच पोस्टमार्टम के बाद पूर्व फौजी का शव बुधवार की देर रात उनके पैतृक गांव बामला लाया गया है. जहां आज उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा. ग्रेवाल के अंतिम संस्कार में राहुल गांधी और अरविंद केजरीवाल भी मौजूद रहेंगे.

बताया जा रहा है कि जब देर रात पूर्व सैनिक ग्रैवाल का शव उनके पैतृक गांव पहुंचा, तो रोहतक के सांसद और कांग्रेसी नेता दीपेंद्र हुड्डा, पूर्व मंत्री सतपाल सांगवान उनके घर पहुंचे और पूर्व सैनिक के परिवार को सांत्वना दी.

गुरुवार को टीएमसी नेता डेरेक ओ ब्रायन ने भी पूर्व सैनिक के घर जाकर उनके परिवार से मुलाकात की है. रामकिशन ग्रेवाल की आत्महत्या पर सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा ने भी शोक जाहिर किया है.

पूर्व सैनिक की आत्महत्या के कल बुधवार को राजनीतिक सियासत अपने उबाल पर थी. कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के नेता इस मामले में कूद पड़े.

दिल्ली पुलिस ने पूर्व फौजी के परिवार से मिलने अस्पताल पहुंचे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को मिलने नहीं दिया और इन तीनों को हिरासत में ले लिया.

पुलिस ने बाद में राहुल गांधी और मनीष सिसोदिया को रिहा कर दिया. वहीं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को पुलिस ने आरके पुरम थाने में रखे गए थे. रात 11:30 के बाद केजरीवाल को रिहा किया गया.

First published: 3 November 2016, 10:07 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी