Home » राजनीति » Kerala: Bomb hurled at RSS office in Kallachy near Nadapuram. Three RSS workers injured
 

केरल: कोझीकोड में RSS दफ़्तर के बाहर बमबाजी, 4 कार्यकर्ता ज़ख़्मी

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 March 2017, 10:18 IST
(एएनआई)

केरल में लेफ्ट और आरएसएस के बीच खूनी झड़पों का सिलसिला जारी है. कोझीकोड में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के दफ्तर के बाहर देसी बम से हमले में चार कार्यकर्ता जख्मी हुए हैं. नदापुरम इलाके में बमबाजी की ये घटना सामने आई है. घायल आरएसएस कार्यकर्ताओं को कोझीकोड के सरकारी मेडिकल कॉलेज में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है.

मौके पर पहुंची पुलिस ने इलाके की नाकाबंदी कर दी है. दरअसल आरएसएस के सह प्रचार प्रमुख कुंदन चंद्रावत ने गुरुवार को एक विवादित बयान देते हुए केरल के मुख्यमंत्री पी विजयन का सिर लाने वाले को एक करोड़ इनाम देने की बात कही थी.

चंद्रावत ने कहा था कि 300 बेकसूर आरएसएस कार्यकर्ता मार दिए गए, लेकिन केरल के मुख्यमंत्री ने इसके प्रति आंखें मूंद लीं. कोझीकोड में हुए हमले को इसी बयान का नतीजा माना जा रहा है. हाल के दिनों में केरल में आरएसएस और वामपंथी कार्यकर्ताओं के बीच हिंसक झड़पों के मामले बढ़ते जा रहे हैं.

इस बीच आरएसएस के विचारक राकेश सिन्हा ने इस हमले पर कड़ा प्रतिवाद जताते हुए कहा, "केरल के मुख्यमंत्री के द्वारा सीपीएम की हिंसक गतिविधियों को संरक्षण और बढ़ावा दिया जा रहा है. अब समय आ गया है कि केंद्रीय गृह मंत्रालय केरल सरकार को एडवाइजरी जारी करे. गृह मंत्री राजनाथ सिंह को केरल का दौरा करना चाहिए क्योंकि सवाल सिविल सोसाइटी को अस्त-व्यस्त करने से जुड़ा है."

First published: 3 March 2017, 10:29 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी