Home » राजनीति » Kerala CPM leader given controversial remark on Indian Army
 

CPM नेता का विवादित बयान- सेना किसी का भी रेप कर सकती है

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 May 2017, 13:47 IST
Kodiyeri Balakrishnan

केरल में कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया (सीपीएम) के सचिव बालकृष्ण ने सेना को लेकर विवादित बयान दिया है. सीपीएम के सचिव बालकृष्ण का कहना है कि अगर सेना को खुली छूट दी गई तो वो किसी की भी हत्या कर सकती है. इसके साथ उन्होंने यह भी कहा कि सेना के जवान किसी भी महिला या लड़की का बलात्कार भी कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि वो (आर्मी) कुछ भी कर सकती है.

बालकृष्ण के मुताबिक अगर चार लोग एक साथ खड़े दिख गए तो सेना उन्हें गोली मार सकती है और महिलाओं का रेप भी कर सकते हैं. सेना से पूछने का अधिकार किसी के पास नहीं होगा. बालकृष्ण ने केरल के कन्नूर में लोगों के विरोध के बाद सेना की तैनाती पर ये बयान दिया है.

बालकृष्ण का बयान रक्षा मंत्री अरुण जेटली की ओर से सेना को दी जाने वाली छूट पर आया है. जेटली ने कहा था कि सेना युद्ध के हालात में कोई भी कदम उठा सकती है. जेटली ने साफ कर दिया है कि अगर हालात बिगड़े हों तो सेना पार्लियामेंट के निर्देश का इंतजार न करे और सही कदम उठाए.

दरअसल, कश्मीर में एक कथित पत्थरबाज को जीप पर बांध कर घुमाने के बाद सेना की कार्रवाई को लेकर सवाल उठाए जा रहे हैं. कश्मीरी युवक को बांधने वाले मेजर गोगई के खिलाफ प्रदर्शन भी हुआ. इसके बावजूद सेना ने साफ कर दिया है कि मजबूर हालात में ऐसे कदम उठाना गलत नहीं है.

First published: 27 May 2017, 13:47 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी