Home » राजनीति » Kerala: Violent clashes between CPM and BJP workers in Thiruvananthapuram
 

केरल: भाजपा-माकपा कार्यकर्ताओं के बीच हिंसक झड़प

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 July 2017, 13:46 IST
प्रतीकात्मक तस्वीर

केरल में मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के गुस्साए कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को तिरुवनंतपुरम में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मुख्यालय पर पथराव किया. भाजपा-आरएसएस और माकपा के बीच यह कटुता निचले स्तर तक पहुंच गई है. दोनों पक्ष हिंसा पर उतारू हैं.

माकपा के हमले के कुछ घंटों बाद भाजपा कार्यकर्ताओं ने माकपा के सचिव कोडियेरी बालकृष्णनन के बेटे के आवास पर पथराव किया. राज्य भाजपा के मुख्यालय की ओर से जारी वीडियो के मुताबिक, रात 1.40 बजे कुछ लोग भारतीय जनता पार्टी के कार्यालय पहुंचे.

उन्होंने परिसर के भीतर तैनात लगभग छह वाहनों की खिड़कियों के शीशे तोड़ दिए, जिसमें से एक वाहन पार्टी के राज्य प्रमुख कुम्मानेम राजशेखरन का था.

पार्टी महासचिव एम.टी.रमेश ने संवाददाताओं को बताया, "यह एक सुनियोजित हमला था. इस हमले को उस समय अंजाम दिया गया, जब माकपा को यह पता चला कि हमारे राज्य इकाई के अध्यक्ष रात में कार्यालय में ठहरने वाले हैं."

भाजपा के एकमात्र विधायक ओ राजगोपाल ने संवाददाताओं को बताया कि वीडियो में हमले के दौरान माकपा के स्थानीय नेता आई.पी.बिनू की भूमिका को देखा जा सकता है. तड़के 3.40 बजे अज्ञात लोगों ने बालकृष्णन के बेटे बिनिश कोडियेरी के आवास पर पथराव किया.

माकपा सचिव ने कहा, "जब मैंने यह खबर सुनी तब मैं कन्नूर से वापस आ रहा था. मैं रेलगाड़ी में था."

बालकृष्णनन ने कहा कि वह आम तौर पर पार्टी के अपार्टमेंट में ही रहते हैं, लेकिन कई बार मैं अपने बेटे के साथ रहता हूं और हो सकता है कि भाजपा और आरएसएस के कार्यकर्ताओं ने सोचा हो कि मैं बीती रात वहां था और इसलिए उन्होंने हमले को अंजाम दिया.

(स्रोत-आईएएनएस)

First published: 28 July 2017, 12:37 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी