Home » राजनीति » Know why PM Narendra Modi is angry with BJP MP's
 

बीजेपी सांसदों से क्यों नाराज़ हैं 'नमो'?

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 March 2017, 16:49 IST
(ट्विटर)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीजेपी सांसदों से नाराज़ हैं. इसकी सबसे बड़ी वजह संसदीय कामकाज में पार्टी के सांसदों की कम दिलचस्पी को बताया जा रहा है. दरअसल संसद के बजट सत्र का दूसरा चरण चल रहा है.  

खबर है कि पार्टी सदस्यों की कम हाजिरी रहने और अक्सर कोरम पूरा नहीं होने को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी नाखुश हैं. यही वजह है कि अब पीएम ने पार्टी सांसदों को चेतावनी दी है. पीएम ने सांसदों से हाजिरी सुनिश्चित करने का फरमान जारी किया है. 

बीजेपी से जुड़े सूत्रों के मुताबिक संसद की बैठक के दौरान पार्टी सदस्यों की गैरहाजिरी से नाराज़ पीएम मोदी ने कहा है कि वह अचानक कभी भी किसी सांसद को बुला सकते हैं. संसदीय कार्यवाही के अनुसार अगर सांसद सदन में मौजूद हैं तो उन्हें हाजिर माना जाएगा, लेकिन अगर वह लॉबी में हैं तो उन्हें गैर हाजिर माना जाएगा. 

राज्यसभा में गैरहाजिर कई मंत्री

पीएम की सख्त टिप्पणी काफी अहम है. लोकसभा में कई बार कोरम पूरा नहीं होने पर अजीब हालात पैदा हो गए. यही नहीं राज्यसभा में मंगलवार को प्रश्नकाल के दौरान कई मंत्री अपने मंत्रालय से जुड़े पूरक सवालों का जवाब देने के लिए सदन में नहीं पहुंचे थे. जिस पर सभापति हामिद अंसारी ने नाराजगी जताई.

वहीं सांसदों की गैरहाजिरी के चलते सरकार को विपक्ष का तंज भी झेलना पड़ा. संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने संसद के दोनों सदनों में कोरम नहीं पूरा होने का मुद्दा उठाया. सूत्रों के मुताबिक बैठक में पीएम मोदी ने कहा कि यह विषय सांसदों की हाजिरी से ही केवल जुड़ा न होकर उनकी उनकी बुनियादी जिम्मेदारी भी है. 

'काम ज्यादा, लेकिन संसद जाने का वक्त नहीं'

पीएम  मोदी ने इस दौरान आरएसएस के एक पदाधिकारी के बयान का जिक्र किया, जिसमें उन्होंने कहा था कि संघ के कार्यकर्ताओं को काफी काम हैं लेकिन शाखा में जाने के लिए समय नहीं है. इसी तरह से ऐसा लगता है कि सांसदों को काफी काम हैं लेकिन संसद में हिस्सा लेने के लिए समय नहीं है. ऐसा नहीं होना चाहिए.

पीएम ने साथ ही कहा कि केवल संसद में विधेयक लाने और कानून बनाने से काम नहीं चलेगा, लोगों को इसके फायदे के बारे में भी जागरूक किया जाना जरूरी है. पार्टी सांसदों और कार्यकर्ताओं को जनता के बीच जाकर अभियान चलाना होगा.

दरअसल 26 मई को मोदी सरकार के तीन साल पूरे हो रहे हैं. बीजेपी सरकार की उपलब्धियों के बारे में जनता को जागरूक करने के लिए कई कार्यक्रम आयोजित करने वाली है. इसमें मोदी सरकार के मंत्री और बीजेपी सांसद सक्रिय भूमिका निभाएंगे.

First published: 21 March 2017, 16:49 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी