Home » राजनीति » Kumar Vishwas attack on CM arvind kejriwal and AAP leaders, says who doubted surgical strikes should now seek forgiveness
 

सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाने के लिए कुमार विश्वास ने केजरीवाल को कहा पाखंडी

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 June 2018, 15:13 IST

आम आदमी पार्टी के बागी नेता और कवि कुमार विश्वास ने सेना के सर्जिकल स्ट्राइक का वीडियो सामने आने के बाद दिल्ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल और अपनी ही पार्टी के नेताओं पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि सेना की शौर्यगाथा के प्रमाण चिह्न देखकर पाखंडी (आप नेताओं) मुझसे नहीं तो कम से कम खुद से माफी मांगें. कुमार विश्वास ने केजरीवाल को बौना सरदार कहा है.

बता दें कि भारतीय सेना के 29 सितंबर 2016 की रात को पाकिस्तान सीमा में जाकर किये गये सर्जिकल स्ट्राइक का वीडियो सामने आया है. इसको लेकर राजनीति शुरू हो गई है. दो साल पहले हुई इस सर्जिकल स्टराइक को लेकर विपक्षी पार्टियों ने सवाल उठाए थे.

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने सेना से सबूत मांगे थे. केजरीवाल ने उस समय एक टीवी इंटरव्यू में एक सवाल के जवाब में रहा था, “पाकिस्तान की सरकार एक बस भर के अंतर्राष्ट्रीय पत्रकारों को सीमा पर ले गई. पड़ोसी मुल्क ने वहां दिखाया गया कि भारत यहां कह रहा था कि सर्जिकल स्ट्राइक हुई, मगर यहां तो कुछ भी नहीं हुआ.”

कुमार विश्वास ने इसी को लेकर अब आम आदमी पार्टी के नेताओं और सीएम केजरीवाल पर सोशल मीडिया पर ट्वीट कर हमला बोला है. कुमार विश्वास ने ट्वीट में लिखा, 3 में से जिस 1 मुद्दे पर देश की सेना के पक्ष में होने पर मुझे “तथाकथित राजनैतिक नुक़सान” पहुंचाया गया था, आज उसी शौर्यगाथा #SurgicalStrike के प्रमाणचिह्न देखकर उन अखंड-पांखडियों को मुझसे नहीं तो खुद से तो माफ़ी मांगनी ही चाहिए.....जो हमारे लिए जीवन दें उनके लिए कुछ भी क़ुर्बान...

इसके बाद कुमार विश्वास ने एक और ट्वीट किया. इसमें उन्होंने केजरीवाल को बौना सरदार कहा है. कुमार विश्वास ने ट्वीट में लिखा, "आतंक से लड़ रही सेना के ख़िलाफ़ राजनीति नहीं करने दूंगा यह सुनकर, आत्मा का सौदा कर लेने वाले 11 नवपतित गिद्धों को जमा करके बौने सरदार ने मुझसे कहा था कि “तुम मेरे व संगठन के साथ नहीं हो” तो सुनो लंपटेश “देश के साथ था, हूं, रहूंगा”... तुम जैसे रोज़ आएंगे, रोज़ जाएंगे पर देश था, है, रहेगा...

गौरतलब है कि भारतीय सेना का दो साल पहले पाकिस्तान की सीमा में घुसकर किए गए सर्जिकल स्ट्राइक का बुधवार को वीडियो सामने आया है. इस सर्जिकल स्ट्राइक में भारतीय सेना ने पीओके में घुसकर टेरर कैंपों को तबाह कर दिया था. 

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के उरी सेक्टर में भारतीय सेना के कैंप हुए आतंकी हमले की जवाबी कार्रवाई के बाद भारतीय सेना ने इस सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम दिया था. इस ऑपरेशन में सेना ने कई पाकिस्तानी आतंकियों को मार गिराया था.

ये भी पढ़ें- कबीर को याद करके PM मोदी ने विपक्षी एकता पर साधा निशाना, भाषण की 10 ज़रूरी बातें

First published: 28 June 2018, 15:04 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी